Home खास खबरें BJP-JDU में तू-तू मैं-मैं.. BJP ने कहा- CM की कुर्सी खाली करें नीतीश

BJP-JDU में तू-तू मैं-मैं.. BJP ने कहा- CM की कुर्सी खाली करें नीतीश

0

बिहार विधानसभा चुनाव में अभी साल भर का वक्त बचा है. लेकिन एनडीए में घमासान शुरू हो गया है । बड़ा भाई और छोटा भाई को लेकर एक बार फिर बहस तेज हो गई है । अब बीजेपी नेता ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कुर्सी खाली करने को कहा है ।

बीजेपी ने क्या कहा
बीजेपी नेता संजय पासवान ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि नीतीश कुमार ने बिहार के सीएम की कुर्सी काफी लंबे समय से संभाल रखी है। अब नीतीश कुमार के चेहरे पर नहीं पीएम नरेंद्र मोदी के चेहरे पर वोट मिलता है, इसीलिए नीतीश कुमार को अब सीएम की कुर्सी बीजेपी के लिए खाली कर देनी चाहिए।

संजय पासवान (Sanjay paswan) यहीं पर नहीं रुके उन्होंने साफ कहा कि 2020 का बिहार (Bihar) विधानसभा का चुनाव बीजेपी (BJP) नेतृत्व में लड़ी जाए और मुख्यमंत्री बीजेपी (BJP) का होगा. अभी तक बिहार (Bihar) में जेडीयू-बीजेपी (BJP) जब मिलकर चुनाव लड़ी है तो जेडीयू बड़े भाई की भूमिका में और बीजेपी (BJP) छोटे भाई की भूमिका में रही है. हालांकि पिछले चुनाव में जेडीयू और बीजेपी (BJP) अलग अलग खेमे में आमने सामने चुनाव लड़ी थी. जेडीयू भी पहले से ही पार्टी कार्यालय में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का पोस्टर लगा कर उनके नाम पर चुनाव लड़ने की बात स्पष्ट कर दी है. जेडीयू की ओर से इसमें कोई शक सुबह की गुंजाइस भी नहीं है.

जेडीयू ने किया पलटवार
बीजेपी नेता संजय पासवान के बयान पर जदयू ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। जदयू नेता निखिल मंडल ने कहा कि सीएम के पद के कैंडिडेट तो नीतीश कुमार ही रहेंगे। वही विधानसभा चुनाव में एनडीए का चेहरा होंगे। किसी के कहने से कुछ नहीं होता है। नीतीश कुमार को बिहार की जनता का आशीर्वाद प्राप्त है।

संजय पासवान को संजय सिंह का जवाब
संजय पासवान के बयान का करारा जवाब देते हुए जदयू नेता संजय सिंह ने कहा कि संजय पासवान जी, आपका ज्ञान सुना लेकिन आश्चर्य इस बात का हुआ कि 2015 में आपका ये ज्ञान कहां था? आपने बिल्कुल सही कहा है कि बिहार में नरेंद्र मोदी मॉडल चलेगा। बेशक चलेगा लेकिन एक बार यह तो विचार कर लीजिए कि 2015 में क्या हुआ था?

संजय पासवान जी, कोई कोर कसर छोड़ी गई थी क्या 2015 में लेकिन नतीजा क्या हुआ? बिहार की जनता ने अपने लोकप्रिय नेता नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में आस्था जताई और हर उपक्रम के बावूजद सामने कोई टिक न सका। तब आप कहाँ थे?

कांग्रेस डाल रही है जदयू को दाना
श्याम रजक ने कहा कि संजय पासवान (Sanjay paswan) अपने आका से पूछे फिर कोई बयान दें, नीतीश कुमार (Nitish Kumar) कोई घास मूली नहीं है कि जैसे चाहे वैसे मरोड़ देंगे. बीजेपी (BJP)-जेडीयू के इस बयानबाजी को लेकर विपक्ष खुश दिख रहा है. कांग्रेस नेता सदानंद सिंह ने कहा कि जेडीयू-बीजेपी (BJP) का गठबंधन बेमेल का गठबंधन है और बेमेल गठबंधन टिकता नहीं है. जबकि आरजेडी के मृत्युंजय तिवारी ने निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी (BJP)-जेडीयू में मतभेद और अलगाव होना ही है. बीजेपी (BJP) का मतलब निकल गया तो वे जेडीयू को किनारा लगाने का दाव चल रहे हैं और बीजेपी (BJP) ,जेडीयू को बाहर का रास्ता दिखा देगी.बहरहाल संजय पासवान (Sanjay paswan) के इस नए बयान से बिहार (Bihar) की राजनीति में बयानबाजी तेज हो गयी है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पटना में कट गया बीजेपी सांसद की कार का चालान

राजधानी पटना में सोमवार से एक बार फिर मेगा वाहन चेकिंग अभियान (traffic checking in patna) …