Home खास खबरें नालंदा में अशोक कुमार का क्यों रद्द हुआ नामांकन.. जानकर चौंक जाएंगे आप

नालंदा में अशोक कुमार का क्यों रद्द हुआ नामांकन.. जानकर चौंक जाएंगे आप

0

नालंदा संसदीय क्षेत्र के लिए कुल 36 प्रत्याशियों ने सोमवार तक नामांकन दाखिल किया था। लेकिन स्क्रूटनी में एक उम्मीदवार अशोक कुमार का नामांकन रद्द कर दिया गया. जिसके बाद अब नालंदा के सियासी रण में 35 उम्मीदवार ही बचे हैं

क्यों रद्द हुआ नामांकन
अशोक कुमार दीपनगर थाना इलाके मेहनौर तुंगी के रहने वाले हैं. उन्होंने नामांकन के वक्त अपनी पार्टी का नाम जद यू लिखा था, लेकिन प्रमाण के तौर पर जद यू का सिम्बल नहीं पेश कर सके। जिसकी वजह से उनका नामांकन रद्द कर दिया गया है .

इसे भी पढ़िए-नालंदा लोकसभा सीट का इतिहास जानिए.. कब हुआ गठन और कुर्मिस्तान बनने की कहानी

क्या है अशोक कुमार का दावा
मेहनौर गांव के रहने वाले अशोक कुमार ने नामांकन रद्द पर अजीबोगरीब दावा किया है . उनका कहना है कि वे जद यू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात करके ही उन्होंने नामांकन किया था। प्रमाण के तौर पर एक फोन नंबर भी पेश करते हैं कि इसी नंबर पर सीएम के स्टेनो से उनकी बात हुई है। बहरहाल, अशोक के दावे कलेक्ट्रेट परिसर में दिन भर चर्चा का विषय बना रहा। कोई उन्हें मानसिक दिवालिया बता रहा था तो कोई उनके साथ फर्जीवाड़े की आशंका जता रहा था।

इसे भी पढ़िए-कौशलेंद्र कुमार की संपत्ति कितनी बढ़ी, कितना है कैश, कितनी है जमीन.. जानिए

2 मई तक नामांकन वापसी की तारीख
नालंदा लोकसभा सीट पर नामांकन वापसी की अंतिम तारीख 2 मई है. अगर 2 मई तक कोई उम्मीदवार अपना नाम वापस नहीं लेता है तो 35 प्रत्याशियों के लिए हर बूथ पर तीन-तीन ईवीएम की व्यवस्था करनी पड़ेगी। आपको बता दें कि नालंदा लोकसभा सीट पर 19 मई को मतदान होना है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने लोजपा ( LJP) को दिया बड़ा झटका..

बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) का बिगुल बज चुका है. लेकिन सीट बंटवारे …