Home अपराध JDU के प्रखंड अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, फायरिंग-पथराव में 24 लोग घायल

JDU के प्रखंड अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, फायरिंग-पथराव में 24 लोग घायल

0

शेखपुरा जिला के अरियरी प्रखंड के जेडीयू अध्यक्ष अमित कुमार विश्वास उर्फ नंदू महतो की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. फायरिंग के बाद अफरातफरी का माहौल बन गया। जिसमें 24 लोग घायल हो गए.

मूर्ति विसर्जन के दौरान विवाद
दरअसल, सनैया गांव में शनिवार की देर शाम उस वक्त भगदड़ मच गई जब विसर्जन को मां सरस्वती की प्रतिमा ले जा रहे जुलूस पर बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस घटना में जुलूस में शामिल जदयू के प्रखंड अध्यक्ष अमित कुमार विश्वास के सिर में गोली लगी। जिसके बाद उनकी घटना स्थल पर हीं मौत हो गई। जबकि दर्जन भर लोग जख्मी हो गए.

घायलों में दो की हालत गंभीर
घायलों में दो लोगों की हालत गंभीर है. जिसे पटना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जबकि अन्य घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।

विवाद की वजह क्या है
बताया जा रहा है कि डीजे बंद करने को लेकर विवाद हुआ. दरअसल, सनैया गांव के दक्षिण टोला में सरस्वती प्रतिमा स्थापित होती है और पूरे गांव में घुमाते हुए मुख्य मार्ग से होते हुए गांव के पूरब स्थित तालाब में प्रतिमा विसर्जन होता है। इसी को लेकर कमिटी के सदस्य एवं स्थानीय ग्रामीण सरस्वती प्रतिमा के साथ-साथ डीजे बजाते चल रहे थे। इसी दौरान उक्त टोले से होते हुए मुख्य सड़क की ओर जा रहे थे। इसी क्रम कुछ बदमाशों ने डीजे बंद कर इस टोले से निकलने को कहा।

कहासुनी के बाद पथराव
बदमाशों द्वारा उक्त टोले में डीजे बन्द कर जाने को कहा, नहीं मनाने पर उक्त बदमाशों ने अपने सहयोगियों के साथ ईंट-पत्थर से पथराव शुरू करते कई राउंड फायरिंग की। वहीं जुलूस में शामिल प्रखंड अध्यक्ष को एक गोली उसके सिर में लगी जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी और वहां पर भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गयी। वहीं जब लोग भागने लगे तो उक्त लोगों पर ईट-पत्थर की बरसात शुरू कर दिया। इस घटना में लगभग दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए ।

गांव में पुलिस कर रही है कैम्प
इस घटना के पश्चात एसडीपीओ सुरेंद्र प्रसाद सिंह के नेतृत्व में शेखपुरा थानाध्यक्ष चंदन कुमार, अरियरी थानाध्यक्ष अपने दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्रण करने में जुटी हुई है। शेखपुरा थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने बताया कि इस मामले एक युवक को हिरासत में लिया गया, जबकि अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

जिलाध्यक्ष भी घटना पर पहुंचे
वारदात के बाद शेखपुरा जेडीयू के जिलाध्यक्ष अंजनी कुमार और स्थानीय विधायक रंधीर कुमार सोनी घटनास्थल पर पहुंचे. जिलाध्यक्ष अंजनी कुमार ने घटना की भर्त्सना की . उन्होंने अमित कुमार विश्वास उर्फ नंदू महतो को समाजवादी नेता बताया

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अपराध

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…