एक बिहारी.. पूरी ऑस्ट्रेलियन टीम पर भारी.. कैसे आखिरी बॉल पर भारत ने जीता मैच

0

भारत ने क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल का बदला ले लिया है। टी-20 के 5वें और आखिरी मुकाबले में भारत की रोमांचक जीत हुई है । भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 06 रन से हराकर सीरीज पर 4-1 कब्जा जमा लिया है। मैच का हीरो बिहार का बेटा बना. गोपालगंज के लाल मुकेश कुमार ने ऑस्ट्रेलिया के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर मैच को भारत की झोली में डाल दिया। एक वक्त ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया आसानी मैच जीत लेगा। लेकिन 17वें ओवर में मुकेश कुमार ने लगातार दो गेंदों में 2 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने मैथ्यू शॉर्ट और बेन ड्वारशुइस को आउट किया। इसके बाद मुकेश कुमार ने 19वें ओवर में भी ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बेड को पवेलियन का रास्ता करीब करीब भेज ही दिया था। लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ ने वो कैच ड्रॉप कर दिया ।

 

आखिरी ओवर रोमांच
आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 10 रनों की जरूरत थी। लेकिन अर्शदीप सिंह ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने पहली दो गेंदों में कोई रन नहीं दिया। इसके बाद तीसरी गेंद पर मैथ्यू वेड को आउट कर दिया। मैथ्यू वेड को अर्शदीप सिंह ने तीसरी गेंद पर पवेलियन की राह दिखाई है। वेड ने 22 रन बनाए। अब ऑस्ट्रेलिया को आखिरी तीन गेंदों में जीत के लिए 10 रनों की जरूरत थी। लेकिन इसके बाद आखिरी तीन गेंदों में ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ तीन रन ही बना सकी और इस तरह से भारत ने 6 रनों से मैच जीत लिया।

गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें और आखिरी टी-20 मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया। अक्षर पटेल ने 4 ओवर में 14 रन देकर 1 विकेट झटका। इसके अलावा मुकेश कुमार ने 4 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। जबकि अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई ने मैच में दो-दो विकेट हासिल किए।

इससे पहले बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी। टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 160 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया 8 विकेट पर 154 रन ही बना सका। 161 रन का टारगेट चेज करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तेज शुरुआत की। ट्रैविस हेड ने अर्शदीप सिंह की पहली 3 बॉल पर लगातार 3 चौके जमाए। इस ओवर में 14 रन बनाए। लेकिन पारी का तीसरे में बिहार के लाल मुकेश कुमार ने भारत जोश फिलिप को 4 रन पर बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई। उसके बाद रवि बिश्नोई ने अपने ही ओवर में ट्रैविस हेड को बोल्ड करके कंगारू ओपनर्स को पवेलियन भेजा।

इससे पहले भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 160 रन बनाया। टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा रन श्रेयस अय्यर ने 53 रन बनाए। जबकि जितेश शर्मा ने 24 और अक्षर पटेल ने 31 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से बेन ड्वारशस और जेसन बेहरनडर्फ ने 2-2 विकेट झटके

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहार में महागठबंधन को एक और बड़ा झटका.. एक और विधायक का विकेट गिरा.. जानिए पूरा मामला

बिहार में महागठबंधन को एक और बड़ा झटका लगा है । पहले स्पीकर की कुर्सी गई.. फिर फ्लोर टेस्ट…