Home खास खबरें चलती स्कॉर्पियो के टायर में था नोटों का बंडल, 2.80 करोड़ की नकदी बरामद, देखें VIDEO

चलती स्कॉर्पियो के टायर में था नोटों का बंडल, 2.80 करोड़ की नकदी बरामद, देखें VIDEO

0

लोकसभा चुनाव के दौरान पैसों का खेल जारी है. आयकर विभाग ने एक स्कॉर्पियो को जब्त किया है. जिसके टायर से नोटों का बंडल निकला है. उसमें से दो करोड़ अस्सी लाख रुपए सीज किए गए हैं. आयकर विभाग की ओर से की गई कार्रवाई का एक वीडियो भी सामने आया है. इस वीडियो में टायर खोलने पर भीतर से 2-2 हजार के नोट बरामद किए गए हैं. इस छापेमारी में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया है.

बेंगलुरू से शिमोगा जा रही थी कार
बताया जा रहा है कि कार बेंगलुरु से शिमोगा जा रही थी. इसी दौरान आयकर विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर कार को बरामद किया. कार के स्टेपनी टायर से 2.40 करोड़, कार की इंटसेप्शन से 40 लाख रुपए बरामद किए गए हैं

तमिलनाडु और कर्नाटक रडार पर
तमिलनाडु की वेल्लोर सीट पर तो 18 अप्रैल होने वाली वोटिंग भ्रष्टाचार के चलते रद्द कर दी गई. चुनाव आयोग की सिफारिश पर राष्ट्रपति रामनाथ कोबिंद ने तमिलनाडु की वेल्लोर लोकसभा सीट का चुनाव रद्द कर दिया था.वेल्लोर सीट पर राज्य की अन्य सीटों के साथ ही 18 अप्रैल को चुनाव होना था. यहां डीएमके उम्मीदवार से जुड़े एक व्यक्ति के सीमेंट के गोदाम से करीब 12 करोड़ रुपये कैश की बरामदगी के बाद यह फैसला किया गया.

कर्नाटक में छापेमारी का विरोध
बता दें कर्नाटक में छापों को लेकर आयकर विभाग बहुत सक्रिय है. हाल ही में कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के करीबियों के आवासों पर छापेमारी की गई थी. कर्नाटक के लघु सिंचाई मंत्री सीएस पुट्टाराजू और उनके एक संबंधी के घर पर भी हाल ही में छापेमारी की गई थी. पुट्टाराजू इन छापेमारियों पर नाराजगी जता चुके हैं.

चुनाव आयोग का निर्देश
चुनाव आयोग ने राजस्व सचिव को लेटर लिखकर यह सख्त हिदायत दी कि उनके निरीक्षण में काम करने वाली प्रवर्तन एजेंसियों-इनकम टैक्स विभाग और प्रवर्तन निदेशालय को राजनीतिक दलों के खि‍लाफ कार्रवाई में पूरी तरह तटस्थ, निष्पक्ष और भेदभाव रहित होना चाहिए. देश भर में चुनावों के दौरान कालेधन के इस्तेमाल पर रोक के लिए आयकर विभाग सक्रिय है और छापेमारी कर रहा है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने लोजपा ( LJP) को दिया बड़ा झटका..

बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) का बिगुल बज चुका है. लेकिन सीट बंटवारे …