अजब बिहार की गजब कहानी… रेल लाइन पर खटिया बिछाकर सो गया, रुकी रही राजधानी एक्सप्रेस

0

बिहार में अजीबोगरीब वाक्या सामने आया है। जब पटना-दिल्ली मेन लाइन पर एक शख्स खटिया बिछाकर सो गया। जिसकी वजह से काफी देर राजधानी एक्‍सप्रेस जैसी महत्‍वपूर्ण ट्रेन रुकी रही।

क्या है पूरा मामला
मामला भोजपुर जिले के बनाही स्टेशन की है। बनाही स्‍टेशन दानापुर रेलमंडल के अंतर्गत आरा जंक्‍शन और बक्सर स्‍टेशन के बीच पड़ता है। घटना के बाद रेलवे में हड़कंप मच गया।

क्या हुआ था
दरअसल, भोजपुर जिले के बनाही स्टेशन के पास देर शाम एक व्यक्ति खटिया बिछाकर रेल ट्रैक पर सो गया, जिसके कारण राजधानी एक्सप्रेस को रोकना पड़ा। हालांकि बाद में वो गायब हो गया और खटिया ट्रैक के किनारे मिली। अब तक ऐसा करने वाले शख्‍स की पहचान नहीं हो सकी है।

इसे भी पढ़िये- फिल्मी स्टाइल में प्रेमिका की हत्या, फिर खुद को गोली मारी.. 4 दिन पहले शादी हुई थी

नार्थ ईस्‍ट एक्‍सप्रेस के चालक ने दी थी सूचना
आनंद विहार से चलकर गुवाहाटी तक जाने वाली 02550 डाउन नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस के चालक ने रघुनाथपुर से बनाही स्टेशन के बीच अपलाइन पर खटिया लगाकर किसी व्यक्ति को सोते हुए देखा। चालक ने इसकी सूचना वॉकी-टॉकी के माध्यम से बनाही स्टेशन को दी। यह खबर मिलते ही रेल महकमे में हड़कंप मच गया। इस दौरान अप लाइन से राजेन्द्र नगर टर्मिनल से खुलकर नई दिल्ली तक जाने वाली 02309 अप राजधानी एक्सप्रेस बनाही स्टेशन से गुजरने वाली थी। सूचना के बाद बनाही स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस को रोक लिया गया गया।

इसे भी पढ़िये-नालंदा में इंटरमीडिएट के छात्र ने की खुदकुशी.. नानी घर आया था छात्र

मेमो के सहारे स्‍पीड कॉशन पर रवाना हुई ट्रेन
बाद में राजधानी एक्सप्रेस के चालक को स्टेशन प्रबंधक ने मेमो देकर सावधानी से जाने की हिदायत देकर ट्रेन को रघुनाथपुर की ओर रवाना किया गया। राजधानी एक्सप्रेस पांच मिनट तक बनाही स्टेशन पर खड़ी रही। बिहिया के स्टेशन मास्टर अखिलेश कुमार ने बताया कि जब अप राजधानी एक्सप्रेस बनाही स्टेशन से रघुनाथपुर स्टेशन की ओर रवाना हुई तो उसे ट्रैक खाली मिला। खटिया ट्रैक के किनारे नजर आई। खटिया पर कौन सोया था, यह पता नहीं चल सका। इस मामले के सामने आने के बाद बिहिया राजकीय रेल पुलिस यानी जीआरपी पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

नालंदा में चलती स्कॉर्पियो में भीषण आग.. ड्राइवर की गलती से स्वाहा हुई गाड़ी

नालंदा जिला में चलती स्कॉर्पियो गाड़ी में भीषण आग लग गई। जिसके बाद सड़क पर कुछ देर के लिए …