Home काम की बात अच्छी खबर- बिहारशरीफ खुलेगा एक और सरकारी अस्पताल, जानिए कहां खुलेगा

अच्छी खबर- बिहारशरीफ खुलेगा एक और सरकारी अस्पताल, जानिए कहां खुलेगा

0

नालंदा जिला वासियों के लिए अच्छी खबर है . बिहारशरीफ में एक और सरकारी अस्पताल खुलने जा रहा है . ये अस्पताल बिहारशरीफ नगर निगम खोलेगा. इसकी कार्ययोजना तैयार कर ली गयी है। बोर्ड की बैठक में इस पर सदस्यों की सहमति की मुहर लगते ही निर्माण कार्य शुरू होगा।

सब्जी बाजार में खुलेगा अस्पताल
नगर निगम अस्पताल की बिल्डिंग बनाने के आठ लाख रुपये खर्च करेगा. ये भवन 494 स्क्वॉयर फीट में न बनेगा। इसके लिए स्थल चयन कर लिया गया है। अभी सब्जी बाजार स्थित पुरानी अस्पताल के पास इसे खोलने का प्रस्ताव है। उप महापौर शर्मिली परवीन का कहना है कि आवश्यकतानुसार थोड़ी बहुत राशि बढ़ायी जा सकती है।

मुफ्त में दवाइंया भी मिलेगी
नगर निगम के अस्पताल में गंभीर बीमारियों को छोड़कर अन्य सभी तरह की बीमारियों का मुफ्त इलाज होगा। साथ ही दवा भी उपलब्ध करायी जायेगी। निगम में सालाना स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाता है। अब नियमित इलाज की सुविधा होगी। अस्पताल में वेटिंग हॉल, ट्रीटमेंट रूम, ओपीडी, शौचालय और स्टोर रूम होगा।

अनुबंध पर बहाल होंगे डॉक्टर और कर्मी
अस्पताल में निगम के सफाई कर्मियों को प्राथमिकता के आधार पर इलाज की सुविधा मिलेगी। अस्पताल के संचालन के लिए अनुबंध पर एक चिकित्सक, एक कम्पाउंडर, एक नर्स की बहाली होगी। 12 घंटे ही सुविधा मिलेगी। सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक यहां डाक्टर और कर्मी मौजूद रहेंगे।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In काम की बात

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…