Home अपराध फ्रॉड गिरोह की दो लड़कियां रंगे हाथ गिरफ्तार, ATM से पैसे निकालते पकड़ी गई

फ्रॉड गिरोह की दो लड़कियां रंगे हाथ गिरफ्तार, ATM से पैसे निकालते पकड़ी गई

0

नालंदा, नवादा और शेखपुरा जिले में आजकल फ्रॉड गिरोह का बोलबाला है. जो फर्जीवाड़े के जरिए लोगों को चूना लगा रहा है. अक्सर लोगों के खातों से पैसे उड़ा लेता है. इस गिरोह में लड़कियां भी शामिल हैं. जिसे पुलिस ने पकड़ा है.

क्या है पूरा मामला
बिहारशरीफ नगर थाना पुलिस ने फर्जी तरीके से दो लड़कियों को एटीएम से पैसे निकालते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है . दोनों लड़कियां बिहारशरीफ के नई सराय मोहल्ले में दूसरे के ATM से पैसे निकाल रही थी.

दोनों युवतियों की हुई पहचान
गिरफ्तार दोनों युवतियां नवादा जिला की रहने वाली है. दोनों वारसलीगंज थाना क्षेत्र के मीर बिगहा गांव की रहने वाली है. एक की पहचान रविन्द्र प्रसाद की बेटी निशू कुमारी और दूसरे की पहचान अभिषेक प्रसाद की बेटी अंशु कुमारी के तौर पर हुई है ।

नकद और 6 एटीएम भी बरामद
दोनों के पास से 30 हजार नकदी और अलग-अलग बैंकों का 6 एटीएम कार्ड बरामद किया गया । युवतियों से पूछताछ के आधार पर पुलिस गिरोह के सरगना की तलाश में जुट गई है।

कैसे हुई गिरफ्तारी
बिहार थाना के थानाध्यक्ष दीपक कुमार के मुताबिक दोनों युवतियां एटीएम सेंटर पर रुपया निकासी कर रही थीं। युवतियों के पास कई एटीएम कार्ड था। जिससे गार्ड को संदेह हुआ। गार्ड ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद महिला पुलिस कर्मी युवतियों को पूछताछ के लिए थाना ले आई। कार्ड के बारे में विस्तार से पूछने पर दोनों ने फ्रॉड गिरोह में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली।

पैसे निकालने के बदले मिलता है कमीशन
पूछताछ में गिरफ्तार युवतियों ने खुलासा किया कि गिरोह के सरगना उन्हें एटीएम कार्ड उपलब्ध कराते हैं। उनका काम एटीएम सेंटर से रुपए निकासी करना है। रुपया निकासी के बदले दोनों को एक-एक प्रतिशत सरगना कमीशन देता है।

सरगना की तलाश तेज
उधर, बिहार थाना पुलिस ने अब सरगना की धर पकड़ के लिए तलाश तेज कर दी है. जो एटीएम उड़ाकर या क्लोनिंग के जरिए लोगों को चूना लगाते हैं. आपको बता दें कि ये पहली बार है जब नालंदा जिला में फ्रॉड गिरोह की दो लड़कियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अपराध

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सावधान : बिहार में खैनी और गुटका खाकर सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर होगी जेल

बिहार में तम्बाकू या गुटखा खाकर इधर उधर थूकने वालों के लिए बुरी खबर है. क्योंकि अब खैनी गु…