Home Uncategorized छह हजार सिपाहियों को बड़ी राहत, दारोगा भर्ती परीक्षा में होंगे शामिल

छह हजार सिपाहियों को बड़ी राहत, दारोगा भर्ती परीक्षा में होंगे शामिल

0

बिहार पुलिस में सिपाही के पद कार्यरत करीब छह हजार पुलिसकर्मियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। राज्य पुलिस मुख्यालय ने इन छह हजार सिपाहियों को आगामी 11 मार्च को आयोजित होने वाली दरोगा नियुक्ति की लिखित परीक्षा में शामिल होने की अनुमति प्रदान कर दी है। ऐसे पुलिसकर्मियों को उप चुनाव की ड्यूटी से भी मुक्त कर दिया गया है।

दरअसल, पुलिस के करीब छह हजार सिपाहियों ने बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा आयोजित दरोगा बहाली परीक्षा के लिए आवेदन किया था। इन पुलिसकर्मियों ने इसके लिए अपने-अपने एसपी से पूर्वानुमति भी ली थी। लेकिन लिखित परीक्षा की तिथि उप चुनाव से टकरा जाने के कारण कई जिलों के एसपी ने इनके परीक्षा में शामिल होने पर रोक लगा दी थी।

रोहतास व भागलपुर के एसपी व एसएसपी ने तो यहां तक कह डाला था कि यदि कोई भी पुलिसकर्मी उपचुनाव की ड्यूटी छोड़कर परीक्षा में शामिल होता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ऐसे में एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने राज्य के डीजीपी से गुहार लगाई। जिसके बाद डीजीपी केएस द्विवेदी ने एक निर्देश जारी कर दरोगा की लिखित परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले सभी छह हजार सिपाहियों को परीक्षा में शामिल होने की अनुमति देने का निर्देश दिया। बिहार पुलिस मेन्स एसोसिएशन ने डीजीपी के इस फैसले का स्वागत किया गया है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In Uncategorized

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

नालंदा में छठी से नौवीं तक के छात्रों को छात्रवृति पाने का सुनहरा मौका

नालंदा जिला में छठी से नौवीं क्लास तक की पढ़ाई करने वाले छात्रों औऱ उनके परिजनों के लिए ये…