Home पुलिस प्रशासन फोन पर महिला से गंदी बात करने वाले DSP पर कार्रवाई.. जानिए पूरा मामला

फोन पर महिला से गंदी बात करने वाले DSP पर कार्रवाई.. जानिए पूरा मामला

0

बिहार में सरकार ने दागी पुलिसवालों की फाइलों को खोल दिया है. जिसके बाद एक एक कर कई पुलिसवालों पर कार्रवाई हो रही है. अब फोन पर महिला से अश्लील बात करने के मामले में DSP पर कार्रवाई हुई है. जांच में आरोप सही पाया गया है. वहीं, नालंदा जिला के हिलसा के तत्कालीन डीएसपी मुत्तफिक अहमद पर भी कार्रवाई हुई है. सरकार ने रिव्यू पिटीशन को खारिज कर दिया है.

क्या है पूरा मामला
पटना के डीएसपी टाउन के पद पर जब एसए हाशमी तैनात थे तभी उनका एक ऑडियो वायरल हुआ था। जिसमें वो एक महिला से अश्लील बातें कर रहे थे। इसकी जांच डीआईजी, ईओयू से कराई गई थी। एफएसएल जांच में ऑडियो में एसए हाशमी की आवाज होने की पुष्टि हुई थी। इस मामले में उनसे लिखित जवाब भी मांगा गया था। पर उनके जवाब को स्वीकार योग्य नहीं माना गया। इस मामले में वो सस्पेंड भी हुए थे। फिलहाल वो रिटायर हैं

राज्य सरकार ने की कार्रवाई
जांच रिपोर्ट के आधार पर राज्य सरकार ने इसे गंभीर मामला मानते हुए सेवानिवृति के बाद बिहार पेंशन नियमावली के तहत उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही चलाने का निर्णय लिया है। डीआईजी विकास वैभव संचालन पदाधिकारी बनाए गए हैं।

हिलसा के तत्कालीन एसडीपीओ पर भी कार्रवाई
वहीं, एक अन्य मामले में हिलसा के तत्कालीन एसडीपीओ मुत्तफिक अहमद को पर्यवेक्षण में लापरवाही के लिए संचयी प्रभाव से तीन वेतनवृद्धि पर रोक की सजा दी गई है। इस मामले में उनके द्वारा दिए गए पुनर्विलोकन अभ्यावेदन को सरकार ने खारिज कर दिया है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In पुलिस प्रशासन

Leave a Reply

Check Also

नालंदा जिला में बनेगा एक और फोरलेन और बाईपास.. जानिए कहां से कहां तक

नीतीश कुमार के शासन में बिहार में लगातार सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है. इसी कड़ी में नालं…