Home राजनीति औकात में आ गई LJP,पहले मांगी थी 143 सींटे.. अब मांग रही है..

औकात में आ गई LJP,पहले मांगी थी 143 सींटे.. अब मांग रही है..

0

सीट बंटवारे को लेकर पासवान की पार्टी एलजेपी लगातार सीएम नीतीश कुमार पर दबाव बना रही थी. लेकिन जेडीयू पर जब उनका प्रेशर टैक्टिस काम नहीं करने लगा तो अब अपने औकात में आ गई है.

143 नहीं 36 चाहिए
अभी तक 143 सीटों पर प्रत्याशी उतारने का दम भरने वाली लोजपा के तेवर कुछ ढीले हुए हैं। पार्टी के पूर्व सांसद सूरजभान सिंह ने 36 सीटों का फार्मूला रखा है। इसमें 20 सीटें पार्टी अपने पसंद की लेगी।

इसे भी पढ़िए-वोट मांगने पहुंचे जेडीयू विधायक पर टूट पड़े लोग.. समर्थकों की हुई जमकर पिटाई

36 में से 20 मनपसंद सीट
सूरजभान सिंह का कहना है कि लोजपा 36 सीटों से कम पर चुनाव लड़ने को राजी नहीं होगी। इसको लेकर उन्होंने एक फार्मूला भी बताया है। उनके फार्मूले तहत 123 सीटों पर भाजपा और जदयू के सिटिंग विधायक हैं। बाकी बची 120 सीटों में से 20 सीटें एलजेपी अपने पसंद की लेगी और उसके बाद बची 100 सीटें तो एनडीए उसमें से बी और सी ग्रेड की 16 सीट लोजपा को दे सकती है। ऐसे में 36 सीटों के नीचे लोजपा चुनाव नहीं लड़ेगी।

इसे भी पढ़िए-बिहार में किस पार्टी में कितने दागी विधायक.. किस पार्टी में कितने करोड़पति MLA जानिए

गर्दन दबाइएगा तो खतरनाक हो जाएंगे
लगे हाथों सूरजभान सिंह ने एनडीए के सहयोगी दलों को चेतावनी भी दे दी। सूरजभान सिंह से जब यह पूछा गया कि 25 सीटों पर चर्चा चल रही है। तो सूरज भान सिंह ने कहा आप गर्दन दबाइएगा तो गर्दन बिल्ली का ही दबाया जाता है, लेकिन उसके बाद उसका वार बहुत खतरनाक हो जाता है। इस तरह एलजेपी ने अपने सहयोगियों के सामने यह चेतावनी दे दी कि वह गर्दन ना दबाएं।

इसे भी पढ़िए-पूर्णिमा यादव का कांग्रेस से तलाक, पति के घर वापस लौटीं विधायक

सूरजभान के सांसद भाई ने क्या कहा
दूसरी ओर लोजपा नेता सूरजभान सिंह के भाई और नवादा से सांसद चंदन सिंह ने कहा कि मैं तो चाहता हूं कि लोजपा 143 सीट पर चुनाव लड़े। आखिरी फैसला राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेना है। हम सब कार्यकर्ता उस फैसले के साथ रहेंगे।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In राजनीति

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…