Home बिहार शरीफ सरकारी रिपोर्ट में बड़ा खुलासा- बिहारशरीफ के 13 बड़ी दुकानों के नमूने फेल

सरकारी रिपोर्ट में बड़ा खुलासा- बिहारशरीफ के 13 बड़ी दुकानों के नमूने फेल

0

बिहारशरीफ वासियों के लिए परेशान और सजग करने वाली खबर है। बिहारशरीफ के 13 बड़े दुकानों में मिलावटी सामान मिलते हैं। ये हम नहीं कह रहे हैं बल्कि इसका खुलासा सरकारी रिपोर्ट में हुआ है । अब तक आई रिपोर्ट के मुताबिक महज 23 दुकानों से जब्त नमूनों में से 13 दुकानों में नमूने फेल हो गए हैं । यानि इन दुकानों में मिलावटी सामान मिलते हैं

क्या है पूरा मामला
दीपावली के समय बिहारशरीफ शहर की 500 दुकानों के खाद्य पदार्थ के सैम्पल जब्त किए गए थे। अब इनकी रिपोर्ट आनी शुरू हो गई है। अब तक आई रिपोर्ट के मुताबिक 13 दुकानों के नमूने गुणवत्ता के पैमाने पर फेल हो गए हैं। अब खाद्य सुरक्षा विभाग ने इन दुकानदारों को 30 दिनों की मोहलत दी है। इस दौरान इन्हें अपना पक्ष खाद्य निरीक्षी पदाधिकारी के सामने रखना होगा।

जानिए किस-किस दुकानों के नमूने हुए फेल

अग्रवाल स्वीट्स बिहारशरीफ, न्यू नालंदा मिष्ठान भंडार पुलपर,मिर्ची रेस्टेरेंट रांची रोड, दुखी होटल बाइपास हल्दी, नायक ऑयल मिल मेहनौर तुंगी, सोहराय मिष्ठान दुकान, मोना स्वीट्स अंबेर, होली कैंटीन पावापुरी मोड़,पवन मिष्ठान भंडार राजगीर, संजय किराना स्टोर,रंजीत जेनरल स्टोर नूरसराय

जेल के साथ जुर्माना भी लग सकता है
खाद्य संरक्षण और मानक अधिनियम 2006 के तहत 5 लाख रुपए तक का जुर्माना के साथ साथ 3 से 7 साल जेल की सजा हो सकती है। गंभीर मामले में आजीवन कैद भी हो सकती है। इस संबंध में खाद्य निरीक्षक वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि अगर 30 दिनों में सभी 13 दुकानदार का संतोषजनक जवाब नहीं मिला, तो उन पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। इसके बाद वह दुकानदार खाद्य संरक्षण अधिनियम के तहत दंड का भागी होगा। रोचक है विभाग की ओर से 12 दुकानों के नाम की ही जानकारी दी गई है। तेरहवीं दुकान का पता नहीं।

नालंदा लाइव की अपील

अब आप सोचिए की दीपावली पर जो मिठाइयां इन दुकानों से लेकर आपने खायी है वो आपको बीमार बना सकते थे। ऐसे में आप सब को सजग और सावधान रहने की जरूरत है । साथ ही नालंदा लाइव जिला वासियों की ओर से जिला प्रशासन से अपील करता है कि आरोपी दुकानदारों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो। ताकि ये नजीर बन जाए और आगे से गलत काम करने से पहले हजार बार सोंचे। क्योंकि हर किसी की जान अनमोल है । और चंद रुपए के खातिर ये शैतान उनकी जान से खेलते हैं ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Check Also

बिहार में कई जिलों के सिविल सर्जन बदले गए.. जानिए किनका कहां हुआ तबादला

बिहार चुनाव से पहले अफसरों के तबादले का सिलसिला लगातार जारी है. बिहार में कई डॉक्टरों का त…