Home बिहार शरीफ आधी रात को सिविल सर्जन ने सदर अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, 5 कर्मचारियों पर गिरी गाज

आधी रात को सिविल सर्जन ने सदर अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, 5 कर्मचारियों पर गिरी गाज

0

नालंदा के सिविल सर्जन ने आधी रात को बिहारशरीफ के सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान काम में लापरवाही बरतने के आरोप में दो एएनएम समेत 5 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है ।

कोई गायब तो कोई सो रही थीं
एक मरीज की शिकायत पर सिविल सर्जन डॉ. राम सिंह रात करीब 12 बजे बिहारशरीफ सदर अस्पताल पहुंचे. औचकर निरीक्षण के दौरान एएनएम विभा कुमारी ड्यूटी से गायब थी, जबकि दूसरी एएनएम बिंदु कुमारी ड्यूटी की जगह मच्छरदानी तानकर चैन की नींद सो रही थी। मरीजों के स्वजनों द्वारा बार-बार जगाने के बावजूद वह उठने को तैयार नहीं थी। इमरजेंसी में तैनात चतुर्थवर्गीय कर्मचारी रंजीत सिंह भी ड्यूटी पर नहीं थे। जबकि नाईट ड्यूटी में तैनात सुरक्षा गार्ड कारू प्रसाद गायब पाए गए।

ममता कर्मी मरीज के बेड पर खा रहीं थी
औचक निरीक्षण के दौरामन ममताकर्मी सुल्ताना और मंजू कुमारी दोनों मरीज के बेड पर खाना खा रही थीं। टोकने पर भी वे हट नहीं रहीं थीं।

कार्रवाई के दिए आदेश
सिविल सर्जन डॉ. राम सिंह ने ड्यूटी से गायब एएनएम विभा कुमारी और चतुर्थवर्गीय कर्मचारी रंजीत कुमार का वेतन रोकने का आदेश दिया है

ममता कर्मी के वेतन काटे
मरीज के बेड पर खाना खाने के आरोप मे ममताकर्मी ममता सुल्ताना और मंजू कुमारी के 15 दिनों का वेतन काटने का आदेश दिया है। दोनों को ड्यूटी में होने के बावजूद अपना कर्तव्य का पालन बेहतर तरीके से नहीं करने का दोषी माना गया है ।

नाइट गार्ड को नौकरी से निकाला
सुरक्षा में तैनात गार्ड की भूमिका संदिग्ध पाए जाने के साथ ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर उसे नौकरी से हटा दिया गया। सीएस ने बताया कि सुरक्षा गार्ड को पहले भी हिदायत दी गई थी लेकिन वे अपनी आदत से बाज नहीं आ रहा था।

स्वास्थ्य प्रबंधक को भी लगी फटकार
सदर अस्पताल में निरीक्षण के दौरान उक्त कर्मियों की घोर लापरवाही को देखते हुए स्वास्थ्य प्रबंधक सुमन कुमार को सीएस ने कड़ी फटकार लगाई, अगले एक सप्ताह तक रात और सुबह आठ बजे नियमित मॉनीटरिग करने का आदेश दिया है। सीएस ने कहा कि सरकारी सेवा में कार्यरत कर्मियों व पदाधिकारियों को हर हाल में व्यवस्था में सुधार लाना होगा। लापरवाही बरतने वालों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Check Also

बाहुबली विधायक अनंत सिंह की पत्नी ने वापस लिया नामांकन.. जानिए क्यों ?

मोकामा से बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। नीलम देवी …