Home बिहार शरीफ नालंदा में 4 दिनों से दिन रात धरना दे रहे हैं लोग.. जानिए कहां और क्यों

नालंदा में 4 दिनों से दिन रात धरना दे रहे हैं लोग.. जानिए कहां और क्यों

0

नागरिकता संशोधन कानून,एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी है। जहां देश की राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग में पिछले एक महीने से महिलाएं धरने पर बैठीं हैं. वैसे ही प्रचंड ठंड के बावजूद बिहारशरीफ में भी लोग पिछले चार दिनों से लोग दिन रात धरना पर बैठे हैं

काशी तकिया में धरना
बिहारशरीफ के भैंसासुर काशी तकिया में पिछले चार दिनों से सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है। सैकड़ों की संख्या में लोग ठंड के मौसम में भी दिन रात में डटे हुए हैं। धरने में समाजसेवी, बुद्धिजीवी से लेकर हर तबके के लोग एकजुट होकर धरने पर बैठे हैं।

CAA की वापसी तक धरना
विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि इस काले कानून को लेकर दिग्भ्रमित करने का प्रयास कर रही है। एक तरफ गृह मंत्री डंके की चोट पर कहते हैं कि एनआरसी पूरे देश में लागू होगा, वहीं पीएम कहते है कि हमारी सरकार में एनआरसी की कोई चर्चा ही नहीं हुई है। ऐसे में किसकी बात सही है? उनका कहना है कि ये लड़ाई सिर्फ मुसलमानों की नहीं है बल्कि पूरे देश के लोगों की है।धरना पर बैठे लोगों ने एक स्वर में कहा कि जब तक सरकार तीनों कानून को वापस नहीं ले लेती तब तक यह धरना अनिश्चितकालीन धरना चलता रहेगा।

Posted by Nawaz Sharif on Thursday, January 16, 2020

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…