Home बिहार शरीफ बिहारशरीफ में छिनतई की अनोखी वारदात, लुटेरे गिरफ्तार

बिहारशरीफ में छिनतई की अनोखी वारदात, लुटेरे गिरफ्तार

0

बिहारशरीफ में छिनतई और झपट्टामारी की वारदात दिनों दिन बढ़ती जा रही है। बिहारशरीफ के रामचंद्रपुर और भरावपर मेें झपट्टामारी की वारदात सामने आई। लुटेरे अनोखे तरीके से अब सीधे साधे लोगों को लूटने लगे हैं।हालांकि  दोनों ही झपट्टामार कामयाब नहीं हो पाए और भीड़ के हत्थे चढ़ गए। जिसके बाद लोगों ने उसे नानी याद करा डाली।

पहला मामला 

बिहारशरीफ के रामचंद्रपुर में पुलिस के नाम पर छिनैती करने की वारदात सामने आई है । पावा गांव के रहने वाले संजय कुमार पम्पिंग सेट खरीदने बिहारशरीफ आ रहे थे। झरझरिया गाड़ी पर उनके साथ तीन और लोग भी बैठे थे। संजय कुमार अपने झोले में 30 हजार रुपये रखे थे। जैसे ही वो  गगनदीवान मोहल्ले के पास पहुंचे। वैसे ही पीछे से आ रहे टेम्पो से एक आदमी उतरा और झरझरिया रुकवा कर खुद को पुलिसवाला बताया। उसने कहा कि झोले में शराब है चलो बड़े साहब से मिलना है। फिर उसने संजय और उसके एक साथी को झरझरिया से उतार कर एक टेम्पो पर बैठा लिया। लहेरी थाना के आगे बढ़ते ही संजय को शक हुआ तो उन्होंने पूछा कि थाना तो पीछे हैं। तब उचक्के ने कहा कि साहब आगे हैं। बातों में फंसाकर वह उन्हें बिग बाजार के पास ले गया। वहां उचक्के ने झपट्टा मारकर उनका रुपये से भरा थैला छीन लिया और भागने लगा। संजय ने शोर मचाना शुरू कर दिया। जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने उचक्के को दबोच लिया। फिर तो उसकी पिटाई की गयी और पुलिस को सौंप दिया गया। डीएसपी ने बताया कि उसकी पहचान गोपालगंज जिला के थावे थाना के बरगछिया-श्रीरामपुर के रहने वाले  कन्हैया उपाध्याय उर्फ केदारनाथ के रूप में की गयी है। लूटे गये रुपये बरामद कर लिये गये हैं।

दूसरा मामला

वहीं, बिहारशरीफ के भरावपर मछली मंडी के पास लोगों ने एक महिला के गले से सोने की चेन छीनते एक उचक्के को दबोच लिया। फिर क्या था लात-घूंसों से जमकर उसकी पिटाई की और पुलिस के हवाले कर दिया। डीएसपी ने बताया कि उसकी पहचान मानपुर थाना क्षेत्र निवासी पिन्टू कुमार के रूप में की गयी है। वो रामचंद्रपुर मोहल्ले में किराये के मकान में सब्जी बेचने का काम करता है। करीब दो महीने पहले भरावपर मोड़ के पास मार्निंग वॉक करने निकली महिला का चेन भी उसने छीन लिया था। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से उसकी पहचान कर ली गयी है। उसकी निशानदेही पर चोरी का माल खरीदने वाले मंडाक्ष गांव के अरविंद कुमार को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से एक चेन भी बरामद की गयी है।

जिस तरह से रामचंद्रपुर में छिनैती की वारदात को अंजाम दिया गया। उससे लोगों को सचेत रहना चाहिए। साथ ही पुलिस को भी इसमें कठोर से कठोर कार्रवाई करनी चाहिए। ताकि लोगों का भरोसा पुलिस और सिस्टम पर बना रहे। साथ ही नालंदा लाइव लोगों से अपील करता है कि वो किसी के भी कहने पर विश्वास न करें। अगर कोई खुद को पुलिस वाला बताता है तो पहले उसका आईकार्ड मांगे या कोई ऐसी पहचान मांगें ताकि ये साबित हो कि वो खुद पुलिसवाला है । नहीं तो आपके साथ भी कोई अप्रिय वारदात हो सकती है ।

 

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सावधान : बिहार में खैनी और गुटका खाकर सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर होगी जेल

बिहार में तम्बाकू या गुटखा खाकर इधर उधर थूकने वालों के लिए बुरी खबर है. क्योंकि अब खैनी गु…