Home अपराध करोड़ों की ठगी करने वाला दो महाठग गिरफ्तार.. 6 महीने में बन गया करोड़पति

करोड़ों की ठगी करने वाला दो महाठग गिरफ्तार.. 6 महीने में बन गया करोड़पति

0

नालंदा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने 8 करोड़ की ठगी करने वाले दो साइबर ठग को गिरफ्तार है. दोनों मोबाइल रिचार्ज के नाम पर ठगी का धंधा करता था.

हरनौत से दोनों गिरफ्तार
पुलिस ने हरनौत के बिस्कोमान गली स्थित शिवजतन सिंह के दो मंजिला मकान से दोनों बदमाशों को पकड़ा है। दोनों मोबाइल फोन रिचार्ज दुकान की आड़ में ठगी का धंधा करता था. दोनों ने कई कम्पनियों और ग्राहकों को चूना लगाया है। पकड़े गए बदमाश द्वारिका बिगहा के रहने वाले रॉबिन कुमार और चेरन गांव के अक्षय कुमार हैं। इनके पास से 24 स्मार्ट मोबाइल, 265 सिम, 3 हार्डडिस्क,कई पासबुक और चेक बरामद हुआ है।

कैसे किया ठगी
बदमाशों ने अमेजन से एक फर्जी ऑनलाइन रिचार्ज सर्वर लॉन्च कर लिया। इसके बाद देशभर के ठगों का मोबाइल रिचार्ज करता था। कम्पनी से कैश बैक का लाभ अपने खाते में जमा कर लेता था।

8 करोड़ से अधिक की ठगी
बदमाशों ने 8 करोड़ से अधिक की ठगी की है। पकड़े गए बदमाशों के खाते में 7 करोड़ की राशि है। जिसे पुलिस ने फ्रीज कर दिया है। ग्रामीणों ने बताया कि दोनों का परिवार गरीब था। 6 माह के भीतर दोनों युवक अमीर हो गए।

डीएसपी ने क्या कहा
बिहारशरीफ के सदर डीएसपी इमरान परवेज ने कहा कि एसपी निलेश कुमार को गुप्त सूचना मिली थी. जिसपर कार्रवाई की गई। डीएसपी के मुताबिक दोनों कंपनी और नागरिकों से साइबर ठगी कर रहे थे। इनके बैंक खाते को सील कर दिया गया है। पूछताछ के आधार पर पुलिस इनके सहयोगियों की तलाश में जुटी है। छापेमारी टीम में हरनौत थानाध्यक्ष चन्द्रशेखर सिंह,दारोगा रविन्द्र कुमार, हवलदार शशिभूषण कुमार,चन्द्रकिशोर यादव, हजरत समेत अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अपराध

Leave a Reply

Check Also

बाहुबली विधायक अनंत सिंह की पत्नी ने वापस लिया नामांकन.. जानिए क्यों ?

मोकामा से बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। नीलम देवी …