‘घोटालेबाज’ हेडमास्टर को बचाने वाले भी नपेंगे

0

33 साल से सरकारी सिस्टम को चूना लगाने वाले घोटालेबाज पूर्व हेडमास्टर महावीर प्रसाद पर आखिरकार केस दर्ज करा दिया गया है। महावीर प्रसाद के खिलाफ लहेरी थाना में मुकदमा दर्ज कराया गया है। डीएम के आदेश के बावजूद आरोपी हेडमास्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं कराया गया था। इस बारे में जब दोबारा नालंदा के डीएम डॉक्टर त्यागराजन से पूछा गया तो उन्होंने जिला के प्रभारी डीईओ अरिंजय कुमार को फटकार लगाई। जिसके बाद महावीर प्रसाद के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई। प्राथमिकी में कहा गया है कि पूर्व हेडमास्टर महावीर प्रसाद वर्षों से अवैध तरीके से स्कूल में छात्रावास का संचालन कर रहे थे। जिसकी पुष्टि जांच रिपोर्ट में हुई है ।

दोषी अधिकारियों पर भी होगी कार्रवाई
नालंदा के डीएम डॉ. त्यागराजन ने इस मामले में दोषी अधिकारियों पर भी कार्रवाई करने की बात कही है। जिलाधिकारी ने कहा कि जांच में पाया गया है कि सालों से आवासीय मॉडल मिडिल स्कूल में अवैध हॉस्टल चल रहा था। इसमें जिसने भी महावीर प्रसाद को मदद पहुंचाई है उन अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई जाएगी। साथ ही अवैध छात्रावास को बंद करवाया जाएगा। जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन ने कहा कि सरकारी जमीन पर कोई आम आदमी हॉस्टल नहीं चला सकता है। लेकिन वहां चलता रहा। इतना ही नहीं हॉस्टल में रहने वाले बच्चों का खाना भी मिड डे मिल के पैसे से दिया जाता था। खाना बनाने वालों का भुगतान भी विभाग के माध्यम से होता था। बिजली बिल भी सरकार ही देती है। इससे इनलोगों को काफी कमाई हुई है। इन सभी मामलों को गंभीरता से लिया गया है। प्रशासन ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई करेगा।

शिकायतकर्ता ने लगाई सुरक्षा की गुहार
शिकायतकर्ता मौजूदा हेडमास्टर सुनीता सिन्हा ने जिला प्रशासन से सुरक्षा की गुहार लगाई है। उनका कहना है कि शिक्षा माफिया के कुछ लोगों से भय है कि कहीं वे लोग उन्हें शारीरिक या विभागीय आरोप लगाकर किसी मामले में फंसा न दें। इस मामले को लेकर हमारे घर व परिवार के लोग भी चिंता में हैं।

इसे भी पढ़िए

ये हेडमास्टर तो 33 साल से ‘घोटाला’ कर रहा था

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Check Also

बिहार बोर्ड के 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंटल के सभी छात्र पास. चेक कीजिए अपना रिजल्ट

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने 10वीं और 12वीं कम्पार्टमेंटल परीक्षा Bihar Board 10…