Home बिहार शरीफ नालंदा के डीएम ने दिए जांच के आदेश, बिहारशरीफ में वार्ड पार्षदों की उड़ी नींद

नालंदा के डीएम ने दिए जांच के आदेश, बिहारशरीफ में वार्ड पार्षदों की उड़ी नींद

0

बिहारशरीफ के कई वार्डों के वार्ड पार्षद की नींद उड़ गई है । क्योंकि नल जल योजना और पक्की गली नाली योजना में गड़बड़ी को लेकर नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह ने जांच के आदेश दे दिए हैं ।

क्या है पूरा मामला
बिहारशरीफ नगर निगम क्षेत्र में नल जल योजना में हो रही लापरवाही को लेकर नालंदा के डीएम ने सख्त रुप अख्तियार कर लिया है । बताया जा रहा है कि बिहारशरीफ नगर निगम क्षेत्र में कुल 46 वार्ड हैं. जिसमें से अब तक केवल 21 वार्डों में ही नल जल योजना का कार्य संपूर्ण हो सका है। ऐसे में बुडको की धीमी गति पर प्रश्न उठ रहे हैं।

किन-किन वार्डों में जांच के आदेश
नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह ने नगर निगम के वार्ड संख्या 11, 21, 31 और 41 में सभी नल जल योजना तथा पक्की गली नाली योजना की जांच का आदेश दिया है। इन वार्डों में योजनाओं की जांच के लिए जांच दल गठित की जा रही है। जांच टीम शनिवार को संबंधित वार्डों में विभिन्न योजनाओं की जांच करेगा।

किन किन बिंदुओं पर जांच
नल जल योजना, पक्की गली और नाली योजना को लेकर जांच टीम जिन बिंदुओं पर जांच करेगी उसमें टेंडर की तिथि, कार्य प्रारंभ होने की तिथि, कार्य पूर्ण होने की तिथि और कार्य के गुणवत्ता की स्थिति के साथ दूसरे महत्वपूर्ण विंदुओं की जांच करेगा. साथ ही मुख्यमंत्री निश्चय योजना की प्रगति रिर्पार्ट नही भेजने वाले नगरपरिषदों, प्रखंडों और नगरनिगम से भी डीएम योगेंद्र सिंह ने स्पष्टीकरण की मांग की है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Check Also

स्कूल खोलने को लेकर बिहार सरकार का नया फरमान.. जानिए कब से खुलेंगे किस कक्षा तक के विद्यालय

कोरोना संकट के बीच बिहार सरकार ने स्कूल खोलने को लेकर फरमान जारी कर दिया है. बिहार सरकार क…