Home बिहार शरीफ एक्शन में नालंदा के डीएम, गैस की किल्लत होगी खत्म, 19 सहायक गोदाम प्रबंधक के वेतन बंद

एक्शन में नालंदा के डीएम, गैस की किल्लत होगी खत्म, 19 सहायक गोदाम प्रबंधक के वेतन बंद

0

नालंदा जिला में गैस की किल्लत से परेशान लोगों के लिए राहत भरी खबर है । नालंदा लाइव की खबर का असर हुआ है । नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह ने सभी एलपीजी वितरकों को निर्धारित समय में ग्राहकों को रसोई गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने को कहा है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जिले के किसी भी उपभोक्ता को रसोई गैस की समस्या नहीं होनी चाहिए। अगर किसी तरह की समस्या होती है तो उस वितरक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सभी वितरक हर दिन का दर एजेन्सी, ऑफिस/गोदाम में अनिवार्य रूप से प्रदर्शित करेंगे। सभी एमओ हर माह गैस वितरकों की जांच करेंगे।

19 सहायक गोदाम प्रबंधक के वेतन बंद
नालंदा में जन वितरण प्रणाली के लिए अक्टूबर महीने में अबतक मात्र 20 प्रतिशत खाद्यान्न ही एसएफसी के गोदाम से भेजा गया है। इसे गंभीर मानते हुए डीएम योगेन्द्र सिंह ने परबलपुर को छोड़कर बाकी के 19 प्रखंडों के एजीएम (सहायक गोदाम प्रबंधक) की वेतन निकासी पर रोक लगा दी। इतना ही नहीं, पिछले माह 25 प्रतिशत से कम स्कूलों की जांच करने वाले बीआरपी को जांच कर उनकी वेतन निकासी पर भी रोक लगा दी है । उन्होंने कहा कि किसी की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

आधार से लिंक होगा राशन कार्ड
नालंदा के डीएम ने राशन कार्ड को आधार से जोड़ने की प्रक्रिया में तेजी लाने को कहा है । उन्होंने कहा कि अब तक लगभग 72 प्रतिशत कार्ड धारियों का आधार लिंकेज किया जा चुका है। उन्हें इसमें तेजी लाते हुए एमओ को चेतावनी दी की अगर शिथिलता बरती तो कार्रवाई से कोई नहीं बचा सकता। एसडीओ को कहा कि ऐसे एमओ को चिंहित कर उसपर कार्रवाई करें।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Check Also

स्कूल खोलने को लेकर बिहार सरकार का नया फरमान.. जानिए कब से खुलेंगे किस कक्षा तक के विद्यालय

कोरोना संकट के बीच बिहार सरकार ने स्कूल खोलने को लेकर फरमान जारी कर दिया है. बिहार सरकार क…