Home बिहार शरीफ नालन्दा: गैंगरेप में महिला थाना पर गाज, 2 गिरफ्तार

नालन्दा: गैंगरेप में महिला थाना पर गाज, 2 गिरफ्तार

0

बिहारशरीफ ।नगर थाना इलाके में बीते गुरुवार को युवती को अगवा कर पांच बदमाशों द्वारा उससे कृकत्य कर, उसका वीडियो बनाए जाने का मामला सामने आया था। घटना के अगले दिन से पीड़िता केस दर्ज कराने के लिए महिला थाना का चक्कर लगा रही थीं। पुलिस जांच की बात कहते हुए केस दर्ज करने में टालमटोल कर रही थी। एसपी ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए महिला थाना पुलिस की फटकार लगाई। तब पीड़िता का एफआईआर दर्ज कर पुलिस कार्रवाई में जुट गई। मुख्य आरोपी संतोष कुमार समेत 2 को गिरफ्तार कर पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल लाया गया।
एसपी ने लापरवाही के आरोप में जमादार पूनम कुमारी को सस्पेंड करते हुए महिला होमगार्ड बेबी कुमारी के बर्खास्तगी की अनुशंसा डीएम से कर दी। फरार बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए टीम बनाकर पुलिस छापेमारी कर रही है। टीम में नगर थानाध्यक्ष दीपक कुमार, डीआईयू प्रभारी मो. मुस्ताक समेत अन्य पदाधिकारी शामिल हैं।

एक नजर घटना पर

मानपुर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती बिहारशरीफ में किराए के कमरे में रह कर पढ़ाई करती है। गुरुवार की शाम करीब 7 बजे वह सब्जी लाने निकली। उसी दौरान नालंदा कॉलेज मोड़ के समीप एक बाइक पर सवार दो युवक आया। एक युवक ने बाइक से उतर कर युवती का चेहरा रूमाल से ढक दिया और जबरन उसे बाइक पर बिठा कर खंदकपर गैस गोदाम की गली में स्थित एक घर में ले गया। जहां पूर्व से तीन बदमाश मौजूद थे। पिस्टल की नोंक पर पांचों बदमाशों ने पहले उसकी पिटाई की इसके बाद बारी-बारी से गैंगरेप की घटना को अंजाम देते हुए, मोबाइल में वीडियो बनाया। कुकृत्य के बाद बदमाशों ने मुंह खोलने पर जान मारने की धमकी देते हुए युवती को रिहा कर दिया।

पीड़िता लगा रही थी थाना का चक्कर

घटना के अगले दिन से पीड़िता अपने परिवार के साथ केस दर्ज कराने के लिए महिला थाना का चक्कर लगा रही थी। पुलिस जांच के नाम पर केस करने में टालमटोल कर रही थी। रविवार को भास्कर में खबर प्रकाशित होने पर एसपी ने घटना पर संज्ञान लिया।

अलसुबह एसपी पहुंच गए थाना

महिला थाना की शिकायत लगातार एसपी को मिल रही थी। गैंगरेप मे केस नहीं करने की खबर पा कर एसपी रविवार की अलसुबह थाना पहुंच गए। इसके बाद पीड़िता को बुला कर उसकी एफआईआर दर्ज कराई। साथ ही इस मामले में लापरवाही के दोषी एक पदाधिकारी और महिला होमगार्ड पर कार्रवाई की।

एसएफएल टीम ने एकत्र किए साक्ष्य

रविवार शाम पटना से एफएसएल टीम आई। टीम खंदकपर स्थित गैस गोदाम के समीप घटनास्थल से जरूरी साक्ष्यों के नमूने को एकत्र की। टीम के अधिकारियों ने बताया कि मौके से उन्हें बहुत सारे साक्ष्य मिले। 2-3 दिन दिनों में जांच रिपोर्ट नालंदा पुलिस के सुपुर्द कर दिया जाएगा।

कई पर लटक रही कार्रवाई की तलवार

सूत्रों की मानें तो महिला थाना में कई अन्य पदाधिकारियों पर एसपी के कार्रवाई की तलवार लटक रही है। वरीय पदाधिकारी को लगातार इस थाने की शिकायत मिल रही थी। संगीन घटना में केस के लिए टालमटोल करने पर एसपी ने इसे गंभीरता से लिया है।

गिरफ्तारी में जुटी है टीम

एसपी निलेश कुमार ने बताया कि गैंगरेप पीड़िता के केस करने में लापरवाही बरतने वाले एक पदाधिकारी को सस्पेंड कर महिला होमगार्ड के बर्खास्तगी की अनुशंसा डीएम से की गई है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पटना के बाढ़ के घोसवरी इलाके के टाल से मुख्य आरोपी समेत दो को गिरप्तार कर लिया। तीन अन्य बदमाशों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी के लिए टीम बनाकर पुलिस रेड कर रही है। जल्द ही सभी को पकड़ लिया जाएगा। प्रारंभिक जांच में प्रतीत हो रहा है कि एक युवक से युवती का प्रेम प्रसंग था। इसी चक्कर में घटना हुई। एसएफएल टीम ने घटनास्थल से जांच के लिए जरूरी साक्ष्य भी एकत्र किए हैं।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…