Home बिहार शरीफ नालंदा में ठंड पर भारी सैलानियों का जोश, राजगीर में नए साल का जश्न

नालंदा में ठंड पर भारी सैलानियों का जोश, राजगीर में नए साल का जश्न

0

नालंदा समेत बिहार में कड़ाके की ठंड (Cold) पड़ रही है और लोग अपने-अपने घरों में दुबकने को मजबूर हैं, तो वहीं अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल राजगीर (Rajgir) में कड़ाके की ठंड के बावजूद बड़ी संख्या में नया साल मनाने के लिए पर्यटक पहुंचे हैं। देश-विदेश से आए हजारों पर्यटक कड़ाके की ठंड के बीच राजगीर की वादियों में आनंद उठा रहे हैं. जबकि पुलिस प्रशासन (Police Administration) भी उनकी सुरक्षा में पूरी मुस्‍तैदी से जुटा हुआ है.

देश-विदेश से पहुंचे सैलानी
राजगीर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है और यहां तापमान करीब 5-6 डिग्री होने के बावजूद देश-विदेश से प्रतिदिन हजारों की संख्या में सैलानी पहुंचे हैं. विदेशी पर्यटक घोड़ा कटोरा, विश्व शांति स्तूप, सोन भंडार, जरासंध की अखाड़ा, मनियार मठ, वेणुवन, पांडु पोखर जैसे मनोरम दृश्य को देखने पहुंचे.

गर्म कुंड में उमड़ी भीड़
इतना ही नहीं रिकॉर्ड तोड़ ठंड के बावजूद देश-विदेश के सैलानी राजगीर की सप्तधारा में कुंड के गर्म पानी से स्नान कर पूजा अर्चना किए. इस दौरान झारखंड से आए पर्यटक सुप्रिया चौरसिया का कहना है कि हम लोग साल के अंतिम समय और नया साल मनाने के लिए जनवरी महीने में घूमने के लिए अंतराष्ट्रीय पर्यटन स्थल राजगीर आते हैं. इस बीच रिकॉर्ड तोड़ भीषण ठंड भी हम लोग को रोक नहीं पाती है.

सुरक्षा व्यवस्था में जुटा पुलिस प्रशासन
जबरदस्‍त ठंड में जिस प्रकार प्रतिदिन हजारों की संख्या में सैलानी राजगीर घूमने आ रहे हैं. इसको देखते हुए जिला प्रशासन व सरकार सैलानियों की सुरक्षा में जुटा हुआ है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…