Home बिहार शरीफ जय श्री राम के नारों से गूंजा बिहारशरीफ, सड़क पर दिखा ब्रह्मोस मिसाइल

जय श्री राम के नारों से गूंजा बिहारशरीफ, सड़क पर दिखा ब्रह्मोस मिसाइल

0

बिहारशरीफ पूरा भगवामय दिखा. हर तरफ जय श्री राम के नारे सुनाई दे रहे थे. हजारों की संख्या में रामभक्त बिहारशरीफ की सड़कों पर उतरे और रामनवमी जुलूस में शामिल हुए. रामनवमी शोभायात्रा का आयोजन विश्वहिंदू परिषद और बजरंग ने किया था.

5 किलोमीटर लंबा शोभायात्रा
बिहारशरीफ के अलग-अलग मोहल्लों से शोभायात्रा निकलकर श्रम कल्याण मैदान में एकत्रित हुआ. फिर यहां से भगवान राम की झांकी के साथ रामभक्त मणिराम अखाड़ा तक गया. ये जुलूस दोपहर साढ़े बारह बजे शुरू हुआ शाम 4.30 बजे मणिराण अखाड़ा तक जाकर समाप्त हुआ. 5 किमी की यात्रा के दौरान रामभक्त पूरी तरह संयमित रहे।

सड़क पर दिखा ब्रह्मोस मिसाइल
रामनवमी के जुलूस के दौरान शोभायात्रा में ब्रह्मोस मिसाइल के मॉडल को भी शामिल किया गया था. जो सभी के आकर्षण का केंद्र था. ब्रह्मोस मिसाइल के जरिए देश की सैन्य ताकत दिखाने की कोशिश की गई थी. इसके अलावा कई झांकियों को भी शामिल किया गया था. भगवान राम और हनुमान की झांकियां भी शामिल थी.

तलवारबाजी और लाठी भांजने का कौशल भी दिखाया
शोभा यात्रा में युवा रामभक्तों ने तलवारबाजी और लाठी भांजने का कौशल जमकर दिखाया। जय श्री राम के नारे उनका जोश दोगुना कर रहे थे। हर कोई युवाओं का जोश बढ़ाने के लिए जय श्री राम का नारा लगा रहा था।

महिलाओं ने भी जमकर किया डांस
शोभायात्रा में बड़ी संख्या में महिलाओं ने भी हिस्सा लिया. जय श्री राम के नारे पर महिलाएं भी झूमतीं और नाचतीं दिखीं. शोभा यात्रा के दौरान महिलाओं का जोश भी देखते बन रहा था.जुलूस में मशहूर गायक विक्की सिंह छाबड़ा, सुश्री बॉबी और उनके साथ आए कलाकारों ने एक से बढ़कर एक भक्तिगीत सुनाए। जिस पर रामभक्त खूब झूमे।

पूर्व विधायक और बीजेपी कार्यकर्ता भी हुए शामिल
रामनवमी की शोभा यात्रा में पूर्व विधायक राजीव रंजन, अविनाश मुखिया, कौशलेन्द्र कुमार सहित दर्जनों कार्यकर्ता भी शामिल हुए। कड़ी धूप में जय श्री राम का नारा लगाते हुए युवाओं का साथ दिया। श्री रंजन ने कहा कि भीषण गर्मी में सछ्वावना मार्ग के रास्ते पांच किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है लेकिन युवाओं के जोश के सामने सूर्य का ताप भी ठंडा पड़ गया। उन्होंने अनुशासन के साथ निकाले गए इस शोभायात्रा के लिए संगठन के लोगों को बधाई दी।

शर्बत-पानी और सत्तु की भी थी व्यवस्था
भीषण गर्मी के बीच शोभा यात्रा में शामिल होने वाले भक्तों के लिए मंगलकुआं से लेकर सछ्वावना मार्ग तक सामाजिक कार्यकर्ता, व्यवसायी वर्ग के अलावा कई संगठनों की ओर से शर्बत-पानी और सत्तु के घोल की व्यवस्था की गई थी। लोग गर्मी के कारण बेचैन तो थे पर जोश में कमी नहीं दिख रही था। खासकर युवा वर्ग के लोगों में काफी उत्साह दिख रहा था।

डीएम-एसपी ने खुद संभाली थी कमान
रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान कोई अप्रिय घटना न हो. इसके लिए सुरक्षा और कानून व्यवस्था की कमान खुद डीएम योगेंद्र सिंह और एसपी निलेश कुमार देख रहे थे . डीएम योगेन्द्र सिंह, एसपी निलेश कुमार सहित तमाम आलाधिकारी पूरे दिन सोहसराय से लेकर सछ्वावना मार्ग तक मॉनीटरिग करते रहे। शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस पदाधिकारी के साथ दंडाधिकारी भी तैनात किए गए थे। रामजन्मोत्सव की शोभा यात्रा शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न हो गयी।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Check Also

पत्नी और पांच बच्चों को कुल्हाड़ी से काट डाला,4 की मौत, 2 की हालत गंभीर

इस वक्त एक दिल दहलाने वाली ख़बर आ रही है. जहां एक सनकी पति ने अपनी पत्नी और पांच बच्चों को…