Home बिहार शरीफ नालंदा की ‘बिहार टॉपर’ बेटी को डीएम ने किया सम्मानित

नालंदा की ‘बिहार टॉपर’ बेटी को डीएम ने किया सम्मानित

0

इंटरमीडिएट एग्जाम में पूरे बिहार में प्रथम स्थान पाने वाली नालंदा की बेटी रोहिणी प्रकाश को सम्मानित किया गया। नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह और बिहारशरीफ के नगर आयुक्त सौरभ जोरवाल ने रोहिणी प्रकाश को सम्मानित किया।

डीएम साहब के दफ्तर में सम्मान समारोह
नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह के दफ्तर में रोहिणी प्रकाश को सम्मानित किया गया। डीएम योगेंद्र सिंह ने शिल्ड प्रदान किया । साथ ही मिठाई खिलाकर सफलता के लिए बधाई दी।

डीएम और नगर आयुक्त ने भविष्य के लिए दिए टिप्स
रोहिणी प्रकाश को उनकी सफलता के लिए डीएम योगेंद्र सिंह ने बधाई दी । साथ ही उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए टिप्स भी दिए. डीएम योगेन्द्र सिंह ने कहा कि ये हमारे लिए गर्व की बात है कि नालंदा कि बेटी ने पूरे राज्य में जिले का नाम रौशन किया है.

रोहिणी के मम्मी पापा भी थे मौजूद
इस मौके पर रोहिणी प्रकाश के मम्मी पापा और शिक्षक भी मौजूद थे। इस मौके पर डीएम साहब ने उनके टीचर से भी सफलता का राज जाना चाहा।

साइंस टॉपर है रोहिणी प्रकाश
आपको बता दें कि रोहिणी प्रकाश इंटर साइंस में स्टेट टॉपर हैं। रोहिणी प्रकाश ने 473 अंक लाए है. बिहारशरीफ़ के मुसादपुर कागजी मोहल्ला निवासी महेश प्रसाद और प्रगति कुमारी की बेटी रोहिणी प्रकाश ने प्लस टू उच्च विद्यालय सरबहदी से परीक्षा दी थी. रोहिणी के पिता मोतीहारी में पी डब्लू डी में इंजीनियर है.

इंजीनियर बनना चाहती है रोहिणी प्रकाश
रोहिणी की प्रारंभिक पढ़ाई बिहार पब्लिक स्कूल में हुई थी. उसके बाद रोहिणी सिमुलतल्ला से मैट्रिक की परीक्षा 86 प्रतिशत अंकों के साथ पास हुई. इसके बाद वह पटना में रहकर इंजीनियरिंग की तैयारी के साथ साथ इंटर की भी तैयारी कर रही है. वह एक भाई और एक बहन है. बड़ा भाई रोहित प्रकाश भेलौर इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ाई कर रहा है. रोहिणी प्रकाश ने बताया कि वे आईआईटी की प्रारंभिक परीक्षा पास कर ली है और अब एड्भांस परीक्षा देगी. स्टेट टॉपर रोहिणी ने बताया कि वह आगे पढ़ लिखकर इंजीनियर बनना चाहती है उसके बाद उसकी आईएएस बनने की भी इच्छा है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Check Also

बिहार में कई जिलों के सिविल सर्जन बदले गए.. जानिए किनका कहां हुआ तबादला

बिहार चुनाव से पहले अफसरों के तबादले का सिलसिला लगातार जारी है. बिहार में कई डॉक्टरों का त…