Home बिहार शरीफ हरनौत वालों की मुराद होगी पूरी.. चुनाव बाद रेलवे देगा तोहफा

हरनौत वालों की मुराद होगी पूरी.. चुनाव बाद रेलवे देगा तोहफा

0

लोकसभा चुनाव के बाद हरनौत वालों की लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी हो जाएगी। हरनौत रेलवे स्टेशन पर बुद्ध पूर्णिमा एक्सप्रेस यानि सारनाथ एक्सप्रेस (sarnath express) रुकने लगेगी। इस बात का एलान रेलवे के महाप्रबंधक ललितचंद्र त्रिवेदी ने किया । वे हरनौत में रेल कारखाना का निरीक्षण करने आए थे।

रेल यात्री समिति ने रखी मांग
रेल यात्री समिति के सदस्यों ने रेलवे के जीएम ललितचंद्र त्रिवेदी से हरनौत में सारनाथ एक्सप्रेस के स्टॉपेज की मांग की। उनकी दलील थी कि राजगीर-बख्तियारपुर रेलखंड पर राजगीर और बिहार शरीफ के बाद हरनौत से सबसे ज्यादा राजस्व देने वाला स्टेशन है। बावजूद यहां सारनाथ एक्सप्रेस का स्टॉपेज नहीं है। सवारी डिब्बा मरम्मत कारखाना बनने के बाद ये स्टेशन राष्ट्रीय पटल पर आ गया है। काफी संख्या में यात्रियों का आना-जाना होता है। बावजूद अब तक सारनाथ का स्टॉप नहीं होना अफसोस की बात है।

आरपीएफ चेकपोस्ट की मांग
रेल यात्री समिति के सदस्यों ने सुरक्षा व्यवस्था के आरपीएफ चेकपोस्ट स्थापित करने की मांग की । उनका कहना था कि दानापुर-राजगीर पैसेंजर ट्रेन हरनौत में रात 9 बजे पहुंचती है और सैकड़ों यात्री यहां उतरते हैं। अक्सर छेड़छाड़ और छिनतई की घटनाएं अक्सर होती है ।

हरनौत रेलवे स्टेशन पर बढ़ाई जाएंगी सुविधाएं
रेलवे के जीएम ने लोगों की बातें सुनने के बाद यात्रियों को भरोसा दिलाया कि लोकसभा चुनाव के बाद उनकी सारी मांगे पूरी की जाएगी। आचार संहिता लागू होने की वजह से 23 मई के बाद सारनाथ एक्सप्रेस के स्टोपेज और आरपीएफ चेकपोस्ट लगाने का एलान किया जाएगा। साथ ही कहा कि हरनौत रेलवे स्टेशन पर पीने की पानी और अन्य सुविधाएं बढ़ाई जाएगी।

कारखाना में प्ले स्कूल और एटीएम खोलने की मांग
वहीं, पूर्णानंद मिश्र की अगुवाई में ऑल इंडिया ओबीसी रेलवे इम्पलाई एसोसिएशन के सदस्यों ने पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी से प्ले स्कूल खोलने की मांग रखी। कहा कि केंद्रीय विद्यालय में वर्ग 1 से 10 तक पढ़ाई की व्यवस्था है। लेकिन, छोटे-छोटे बच्चों के लिए व्यवस्था नहीं रहने के कारण बच्चों को कारखाना परिसर से बाहर निजी विद्यालयों में भेजना पड़ता है। कारखाना परिसर में एटीएम की सुविधा नहीं है। इसके चलते आवश्यकता पड़ने पर बाजार के एटीएम से पैसा निकालना पड़ता है। वो भी अक्सर बंद पाया जाता है। बैंकों में लंबी लाइन में इंतजार करने के बाद पैसा निकाल पाते हैं। रिजर्वेशन काउंटर की मांग भी प्रमुखता से रखी।

महाप्रबंधक ने यूनियन प्रतिनिधियों की मांग को जायज बताते हुए स्कूल में प्ले स्कूल की व्यवस्था को गंभीरता से लिया जाएगा। जीएम को मांग पत्र सपने में यूनियन के उपसचिव निलेश कुमार, उपाध्याय उमानाथ कुमार, शाखा सचिव आत्माराम, आशुतोष कुमार, सुशील कुमार समेत अन्य उपस्थित थे।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Check Also

पत्नी और पांच बच्चों को कुल्हाड़ी से काट डाला,4 की मौत, 2 की हालत गंभीर

इस वक्त एक दिल दहलाने वाली ख़बर आ रही है. जहां एक सनकी पति ने अपनी पत्नी और पांच बच्चों को…