Home अपराध शनिवार को बीमार मत पड़ना, क्योंकि हड़ताल रहेंगे बिहार के सभी डॉक्टर्स, जानिए क्यों

शनिवार को बीमार मत पड़ना, क्योंकि हड़ताल रहेंगे बिहार के सभी डॉक्टर्स, जानिए क्यों

0

नालंदा में डॉक्टर प्रियरंजन प्रियदर्शी की हत्या के खिलाफ बिहार राज्य के सभी डॉक्टर्स एकजुट हो गए हैं। डॉक्टरों ने हत्या के खिलाफ शनिवार को एक दिन के हड़ताल का एलान किया है ।

शनिवार को डॉक्टरों की हड़ताल
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के मुताबिक बिहार राज्य के सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे. सभी अस्पतालों में इमरजेंसी छोड़कर सभी सेवा बाधित रहेगी. ओपीडी सेवा बंद रहेगी. मेडिकल कॉलेज,सदर अस्पताल,अनुमंडलीय और पीएचसी तक ठप रखने की घोषणा की गई है.

बिहारशरीफ में डॉक्टरों ने निकाला मार्च
डॉक्टर प्रियरंजन प्रियदर्शी की निर्मम हत्या को लेकर सूबे के डॉक्टरों में खासा आक्रोश देखा जा रहा है । बिहारशरीफ में शुक्रवार को मेडिकल सेवाएं बाधित रही. निजी, सरकारी और पावापुरी स्थित विम्स मेडिकल कॉलेज में ओपीडी बंद कर दी गई। केवल इमरजेंसी सेवाएं चालू रहीं।

सदर अस्पताल और पावापुरी मेडिकल कॉलेज भी बंद रहा
प्रियदर्शी हत्याकांड के खिलाफ पावापुरी स्थित वर्द्धमान मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल और बिहारशरीफ सदर अस्पताल की मेडिकल व्यवस्था ठप रहा. हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग और मृतक के आश्रितों को उचित मुआवजा की मांग को लेकर डॉक्टरों ने पूरे अस्पताल परिसर में घुमकर सभी विभाग के ओपीडी को बंद करा दिए।

पांच करोड़ के मुआवजे की मांग
हड़ताली चिकित्सकों का कहना है कि मारे गए डॉक्टर के परिजनों को 5 करोड़ रुपये मुआवजा और एक आश्रित को सरकारी नौकरी दी जाए। साथ ही धमकी दी है कि अगर जल्द हत्यारे की गिरफ्तारी नहीं होती है तो उनका आंदोलन जारी रहेगा

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अपराध

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सावधान : बिहार में खैनी और गुटका खाकर सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर होगी जेल

बिहार में तम्बाकू या गुटखा खाकर इधर उधर थूकने वालों के लिए बुरी खबर है. क्योंकि अब खैनी गु…