Home खास खबरें सिपाही भर्ती परीक्षा में दूसरे के बदले परीक्षा देने पहुंचे 5 फर्जी अभ्यर्थी गिरफ्तार

सिपाही भर्ती परीक्षा में दूसरे के बदले परीक्षा देने पहुंचे 5 फर्जी अभ्यर्थी गिरफ्तार

0

सिपाही भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने वाले गिरोह के पांच शातिरों को पटना की गर्दनीबाग पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है । ये सभी परिवहन विभाग के चलंत दस्ता सिपाही पद पर बहाली को लेकर दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने के आरोप में पकड़े गए हैं। जब कागजात और बायोमीट्रिक जांच का समय आया तो उनका फर्जीवाड़ा पकड़ा गया।

कौन कौन पकड़े गए
जिन फर्जी अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया गया है. उसमें अभिषेक राय, विकास कुमार राम, बागंबर शंकर, अनिल कुमार और बद्री कुमार मंडल शामिल हैं। गिरफ्तार आरोपी भागलपुर, सुपौल, भोजपुर, रोहतास के रहने वाले हैं। बायोमीट्रिक अंगूठे का निशान और फोटो सत्यापित नहीं होने पर सभी पांचों अभ्यर्थियों के खिलाफ विभाग के अधिकारी के बयान पर गर्दनीबाग थाने में एफआईआर दर्ज की गई है।

इसे भी पढ़िए-बिहार वासियों के लिए गुड न्यूज़, कोरोना टेस्ट को लेकर नीतीश सरकार का बड़ा फैसला

चकमा देने से पहले ही दबोचे गए
दरअसल, चलन दस्ता सिपाही की लिखित भर्ती परीक्षा में पास अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए मंगलवार को गर्दनीबाग इंटर कॉलेज में बुलाया था। दो महीने पहले ही लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी किया गया था। दक्षता परीक्षा में शामिल सभी अभ्यर्थियों की शारीरिक मानक परीक्षण के दौरान उनका बायोमेट्रिक और फोटो सत्यापित की गई, जिनमें पांच छात्रों की फोटो अलग पाई गई। इससे यह स्पष्ट हो गया कि उक्त अभ्यर्थियों ने परीक्षा में धोखाधड़ी की थी। उनके स्थान पर कोई और परीक्षा एवं दौड़ लगाने जा रहे थे। जब पुलिस ने उन्हें पकड़ना चाहा, तो वे भागने लगे।

इसे भी पढ़िए-नियोजित शिक्षकों को मिलने वाली है सबसे बड़ी खुशखबरी.. नियोजित टीचर अब बनेंगे 

परीक्षा में भी पकड़े गए थे 15 अभ्यर्थी
पांच दिन पहले 27 नवंबर को भी गर्दनीबाग पुलिस ने 15 अभ्यर्थियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। जेल भेजे गए सभी अभ्यर्थी केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) की ओर से आयोजित होमगार्ड में चालक पद की बहाली में आए थे। पर्षद के इंस्पेक्टर अश्विनी कुमार के बयान पर गर्दनीबाग थाने में एफआइआर दर्ज की गई थी।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

छेड़खानी के विरोध में बिहारशरीफ में बवाल.. जानिए पूरा मामला

बिहारशरीफ में छेड़खाने के विरोध में नाराज लोगों ने हंगामा किया और सड़क जाम किया. जिससे काफ…