Home खास खबरें नालंदा के नेता के पोस्टर पर गरमाई बिहार की सियासत.. जानिए पूरा मामला

नालंदा के नेता के पोस्टर पर गरमाई बिहार की सियासत.. जानिए पूरा मामला

0

बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए साल भर से ज्यादा वक्त बाकी है. लेकिन राजनीतिक दलों के बीच अभी से ही पोस्टर वॉर शुरू हो गया। सोमवार को जेडीयू की तरफ से लगाए गए पोस्टर का आरजेडी ने पोस्टर के जरिए दिया जवाब दिया है ।

क्यूं न करें विचार
आरजेडी ने पोस्टर लगाकर जेडीयू से पूछा है कि क्यों न करें विचार, बिहार जो है बीमार। पहले जदयू ने पोस्टर में नारा दिया था- “क्यूं करें विचार, ठीके तो है नीतीश कुमार” पटना में राजद पार्टी कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर में तस्वीरों के माध्यम से नीतीश सरकार पर निशाना साधा है। इस पोस्टर में लिखा है कि बिहार में चमकी बुखार, लूट, हत्या, अपहरण, डकैती, सूखा, आत्महत्या और बेरोजगारी बढ़ रही है। ऐसे में जनता क्यों न विचार करे?

नालंदा के आरजेडी नेता ने निकलवाया पोस्टर
सबसे खास बात ये है कि आरजेडी के जिस पोस्टर पर सियासत गरमाई है . वो पोस्टर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा के आरजेडी नेता की है . इस पोस्टर पर नालंदा के आरजेडी नेता सुनील यादव और सतीश कुमार चंद्रवंशी की तस्वीर लगी है . यानि नीतीश कुमार के स्लोगन को चुनौती भी नालंदा के ही आरजेडी के लोग दे रहे हैं .

भ्रम में है जेडीयू- आरजेडी
आरजेडी नेताओं का कहना है कि जदयू ने जिस तरह पोस्टर लगाया है। इससे साफ है कि पार्टी के लोग ही नीतीश को मन से स्वीकार नहीं कर रहे हैं। पोस्टर पर लिखे स्लोगन से ऐसा लगता है जदयू नेता मजबूरी में और कोई विकल्प नहीं होने पर नीतीश को स्वीकार कर रहे हैं। जदयू के लोगों को भी समझ में आ रहा है कि बिहार में उनकी क्या स्थिति है।

जनता की आवाज है
दरअसल, सोमवार को जदयू की तरफ से पटना के कई चौक-चौराहों पर पोस्टर लगाए गए थे। इन पोस्टर के जरिए जदयू ने नारा दिया “क्यूं करें विचार, ठीके तो है नीतीश कुमार”। वीरचंद्र पटेल पथ स्थित पार्टी ऑफिस के बाहर भी ऐसे होर्डिंग लगाए गए। हालांकि जेडीयू का कहना है कि ये पोस्टर जेडीयू ने नहीं लगाया है. बल्कि ये बिहार की जनता की आवाज है

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…