नालंदा का आर्मी जवान हनी ट्रैप का शिकार.. पाकिस्तानी हसीना ने प्रेमजाल में फंसाया

0

आर्मी का एक और जवान हनी ट्रैप का शिकार बना है । पाकिस्तान की हसीना ने नालंदा के रहने वाले एक आर्मी जवान को अपने झूठे प्रेम जाल में फंसाया। इसकी खुफिया जानकारी जैसे ही आईबी और आर्मी की इंटेलिजेंस विंग को मिली वैसे ही युवक को गिरफ्तार कर लिया गया। गणेश के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है

रिया के जाल में फंसा गणेश
नालंदा का रहने वाला आर्मी जवान गणेश हनी ट्रैप में फंस गया है । उसे पाकिस्तान की रहने वाली रिया ने अपने प्रेम जाल में फंसाया है । और सेना से जुड़ी कई अहम जानकारियां दी । जिसके बाद गणेश को गिरफ्तार कर लिया है।

गणेश कैसे बना शिकार
गणेश आर्मी के मेडिकल कोर में तैनात है । दो साल पहले उसकी पोस्टिंग राजस्थान के जोधपुर में थी। इसी दौरान फेसबुक पर किसी रिया नाम की लड़की का फ्रेंड रिक्यूएस्ट आया । जिसके बाद गणेश और रिया एक दूसरे फ्रेंड बन गए।

गणेश ने दी महत्वपूर्ण जानकारियां
धीरे-धीरे गणेश और रिया के बीच मैसेंजर पर चैट होने लगा। रिया ने खुद को नेवी के मेडिकल टीम स्टाफ बताया था। फिर क्या था गणेश और रिया के बीच चैट होने लगी। गणेश पाकिस्तान की ISI की जाल में फंस चुका था । पाकिस्तान की रिया अब गणेश का इस्तेमाल करने लगी। गणेश ने रिया को देश के सेना के अस्पतालों और मेडिकल यूनिट के बारे में अहम जानकारियां देने लगा। साथ ही देश की सुरक्षा से जुड़े कई अहम जानकारियां भी लीक की हैं।

कौन है गणेश
गणेश नालंदा जिला के अस्थावां का रहने वाला है और वो आर्मी में तैनात है । अभी उसकी पोस्टिंग महाराष्ट्र के पुणे में मेडिकल कोर में है । पाकिस्तान को खुफिया जानकारी लीक करने के मामले में उसकी गिरफ्तारी हुई है । गणेश के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हुआ है ।

इसे भी पढ़िए-रेलयात्रियों के लिए बड़ी ख़बर, रोजाना छह घंटे बंद रहेंगे रिजर्वेशन सिस्टम, कितने से कितने बजे तक?

कैसे हुई गिरफ्तारी
गणेश छठ की छुट्टी में गांव आया हुआ था। गांव में रहने के दौरान भी वो व्हाटसएप और मैसेंजर के जरिए रिया से जुड़ा था। पाकिस्तान के नंबर से हो रहे व्हाटसएप कॉल और सोशल साइट से हो रही बातचीत से आईबी के कान खड़े हो गए। फिर जांच एजेंसियां गणेश के मोबाइल का ट्रैक करने लगीं।

इसे भी पढ़िए-रेलवे स्टेशन पर प्रेमी-प्रेमिका ने खाया ज़हर, प्रेमी की मौत.. अधूरे प्रेम की पूरी कहानी जानिए

कहां से हुई गिरफ्तारी
आईबी औक आर्मी के इंटेलिजेंस को पता चला कि गणेश ट्रेन से दानापुर होते ड्यूटी के लिए वापस पुणे जा रहा है। ऐसे में बिहार एटीएस और खगौल थाना की पुलिस ने उसे ट्रेन में ही दबोच लिया ।

इसे भी पढ़िए-गर्लफ्रेंड के साथ होटल में रंगरेलियां मना रहे इंस्पेक्टर को बीवी ने पकड़ा.. फिर क्या हुआ जानिए

देशद्रोह का मुकदमा दर्ज
गणेश से करीब 30 घंटे पूछताछ तक पूछताछ की गई। जिसके बाद खगौल थाने में देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। गणेश को जेल भेज दिया गया है ।गणेश से बिहार एटीएस और आर्मी इंटेलिजेंस ने देर रात तक पूछताछ की.

पुलिस ने क्या कहा
दानापुर के एएसपी सैयद इमरान मसूद ने बताया कि गणेश को ऑफिस सीक्रेट लीक करने और बॉर्डर पार भेजने के आरोप के तहत मामला दर्ज किया गया है. जिसके कुछ साक्ष्य भी मिले हैं. वहीं, गिरफ्तार सैनिक गणेश से पूछताछ में एटीएस को कुछ अहम सुराग भी मिले हैं, जिसकी निशानदेही पर जांच शुरू कर दी गई है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

पुलिस बनकर सोना कारोबारी को लूटा, पुलिस वर्दी में थे लुटेरे

स्वर्ण व्यवसायी से लूट की दो बड़ी वारदात सामने आई है । जिसमें एक में तो लुटरे पुलिस वर्दी …