Home खास खबरें बड़ी कार्रवाई- शराब पीने के मामले में चार पुलिस पदाधिकारी बर्खास्त

बड़ी कार्रवाई- शराब पीने के मामले में चार पुलिस पदाधिकारी बर्खास्त

0

शराबबंदी कानून को ठेंगा दिखा कर शराब पीने वाले पुलिस पदाधिकारियों पर बड़ी कार्रवाई हुई है। डीआईजी मनु महाराज ने चार पुलिस पदाधिकारियों को बर्खास्त कर दिया है ।

किन-किन पुलिस वालों पर गिरी गाज
शराब पीने के मामले में जिन चार पुलिसवालों को बर्खास्त किया गया है। उसमें शेखपुरा जिला में पदस्थापित सहायक पुलिस अवर निरीक्षक भरत प्रसाद यादव शामिल हैं। उनके अलावा मुंगेर के पुलिस अवर निरीक्षक गजेंद्र प्रसाद, बेगूसराय के सहायक पुलिस अवर निरीक्षक बालेश्वर पासवान, और बेगूसराय के ही पुलिस अवर निरीक्षक श्रीकांत राय को सेवा से बर्खास्त किया गया है।

मुंगेर के डीआईजी ने की कार्रवाई
मुंगेर प्रक्षेत्र के डीआईजी मनु महाराज ने ये कार्रवाई की है । इन चारों पुलिस पदाधिकारी शराब के नशे में पकड़े गए थे। और मेडिकल जांच में भी इसकी पुष्टि हुई है । जिसके बाद उन्हें भारतीय संविधान के अनुच्छेद- 311 के तहत लोकहित एवं राज्य हित में बर्खास्त कर दिया गया है.

क्या कहते हैं डीआइजी
डीआइजी मनु महाराज ने कहा कि राज्य में शराबबंदी कानून लागू है. शराब पीने-पिलाने, बेचने, निर्माण करने एवं भंडारण पर पूर्ण पाबंदी है. इसे रोकने की बड़ी जिम्मेदारी पुलिस के कंधों पर है. जब पुलिस पदाधिकारी एवं जवान ही शराबबंदी कानून की धज्जियां उड़ायेंगे तो क्या होगा. इसलिए शराब मामले में संलिप्त पुलिस पदाधिकारी एवं जवानों पर कार्रवाई की जा रही है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने लोजपा ( LJP) को दिया बड़ा झटका..

बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) का बिगुल बज चुका है. लेकिन सीट बंटवारे …