सिद्धार्थ बने मुख्यमंत्री के नए प्रधान सचिव, कई IAS-IPS तबादला.. जानिए किन्हें मिली क्या जिम्मेदारी

0

बिहार में एक बार फिर बड़े पैमाने पर आलाधिकारियों का तबादला हुआ है । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नया प्रधान सचिव भी मिल गया है । चंचल कुमार की जगह एस सिद्धार्थ को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नया प्रधान सचिव नियुक्त किया गया है.

कौन हैं एस सिद्धार्थ
एस सिद्धार्थ 1991 बैच के IAS अधिकारी हैं। वर्तमान में वे वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव के पद पर तैनात थे । चंचल कुमार के केंद्रीय प्रतिनियुक्ति में जाने के बाद उन्हें मुख्यमंत्री का प्रधान सचिव बनाया गया है । इससे पहले सिद्धार्थ को सामान्य प्रशासन विभाग की भी अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गयी थी.

IAS चैतन्य प्रसाद को अतिरिक्त जिम्मेदारी
आईएएस अफसर चैतन्य प्रसाद को भी गृह विभाग के अलावा कई अन्य जिम्मेदारी दी गई है । वे अब सामान्य प्रशासन विभाग में अपर मुख्य सचिव का पद भी संभालेंगे। साथ ही बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन के डीजी का भी अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे.

IAS के के पाठक को अतिरिक्त प्रभार
मद्य निषेध विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को बिहार सरकार ने अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी हौ । केके पाठक को लोक प्रशासन और बिपार्ड के डीजी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

IAS गुंजियाल को भी अतिरिक्त जिम्मेदारी
IAS अधिकारी विनोद सिंह गुंजियाल को भी कई विभागों का अतिरिक्त प्रभार मिला है । गुंजियाल पशुपालन विभाग के निदेशक पद पर तैनात थे । जिसके बाद उन्हें छात्र एवं युवा कल्याण विभाग के निदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

IAS संदीप पुडलकट्टी को भी अतिरिक्त जिम्मेदारी
श्रम विभाग के सचिव संदीप पुडलकट्टी को पथ निर्माण विभाग के सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

बिहार सरकार ने 7 आईपीएस अधिकारियों का तबादला और अतिरिक्त प्रभार दिया है।

साल 2000 बैच के आईपीएस अधिकारी गणेश कुमार को पुलिस महानिरीक्षक हेडक्वार्टर के पद पर तैनात किया गया है। उनके पास पुलिस महानिरीक्षक तकनीकी सेवाएं एवं वितंतु का भी अतिरिक्त प्रभार रहेगा।

2005 बैच के आईपीएस अधिकारी राजीव रंजन को पुलिस उपमहानिरीक्षक रेल बिहार का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। राजीव रंजन फिलहाल पुलिस उपमहानिरीक्षक के राज्य अपराध अभिलेख ब्यूरो पटना के पद पर तैनात हैं।

2010 बैच के आईपीएस अधिकारी राशिद जमां को कमजोर वर्ग एवं महिला कोषांग अपराध अनुसंधान विभाग में पुलिस अधीक्षक के पद का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। फिलहाल उनके पास स्पेशल ब्रांच पटना में पुलिस अधीक्षक का भी पद है।

2012 बैच के आईपीएस अधिकारी विजय प्रसाद को बीएमपी दस्ता में समादेष्टा का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। वे फिलहाल पुलिस अधीक्षक सहायक निदेशक नागरिक सुरक्षा पटना के पद पर तैनात हैं।

सहायक पुलिस महानिरीक्षक कल्याण पटना के पद पर तैनात रमन कुमार चौधरी को बीएमपी-5 पटना में समादेष्टा का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहार में इंटर एग्जाम से आधे घंटे पहले मैथ्स का पेपर लीक ?.. जानिए कहां से लीक हुआ पेपर

बिहार में इंटर परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र लीक होने की ख़बर आ रही है। आज पहले दिन मैथ्स की…