नालंदा डीएम की बड़ी कार्रवाई, कार्यपालक सहायक बर्खास्त.. जानिए क्यों ?

0

काम में लापरवाही के आरोप में नालंदा के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने बड़ी कार्रवाई की है । डीएम शशांक शुभंकर ने जिले के एक कार्यपालक सहायक को तत्काल प्रभाव से नौकरी से बर्खास्त कर दिया है।

किस पर गिरी गाज
अस्थावां अंचल कार्यालय के कार्यपालक सहायक रविशंकर प्रसाद को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है। काम में लापरवाही बरतने के आरोप में डीएम शशांक शुभंकर ने तत्काल प्रभाव से उनकी नौकरी खत्म कर दी है।

क्यों किया गया बर्खास्त
अस्थावां के लोगों ने कार्यपालक सहायक रविशंकर प्रसाद के खिलाफ नालंदा के डीएम से शिकायत की
थी। लोगों की शिकायत पर डीएम शशांक शुभंकर ने औचक निरीक्षण के किया तो आरोप सही पाया। जिसके बाद रविशंकर प्रसाद को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया।

इसे भी पढ़िए-नालंदा के घूसखोर बाबू का वीडियो वायरल, जानिए पूरा मामला

क्या थी आमलोगों की शिकायत
आम लोगों की शिकायत थी कि जाति, निवास, आय और अन्य प्रकार के प्रमाण पत्र के लिए अंचल कार्यालय में आवेदन जमा नहीं लिया जाता है। बल्कि ये लिखकर चिपका दिया था कि प्रमाण पत्रों के लिए ऑनलाइन अप्लाई करें।

इसे भी पढ़िए-बिहार में नए नियोजित शिक्षकों को कितना मिलेगा वेतन.. जानिए पूरी डिटेल्स के साथ

डीएम से की थी शिकायत
जिसकी शिकायत आमलोगों ने नालंदा डीएम से की थी । लोगों की शिकायत पर जब डीएम ने जांच किया तो पाया कि कार्यपालक सहायक ने बिना किसी वरीय अधिकारी के आदेश के ही लिखकर चिपका दिया था कि प्रमाण पत्रों के लिए ऑनलाइन अप्लाई करें।

इसे भी पढ़िए-नालंदा को मॉडल अस्पताल का तोहफा.. जानिए कहां बनेगा और क्या-क्या सुविधाएं होगी

बाकियों के लिए सबक
नालंदा के डीएम द्वारा की गई कार्रवाई वैसे लापरवाह कर्मचारियों के लिए एक सबक है जो काम नहीं करना चाहते हैं या फिर लोगों को बेवजह ही परेशान करते हैं। वहीं, दूसरी ओर आमलोगों का मनोबल भी बढ़ाता है कि अगर वो इस तरह की शिकायत आलाधिकारियों से करे तो कार्रवाई संभव है । यानि अंधेर नगरी चौपट राजा वाला हाल नहीं है । यहां अगर सही शिकायत की जाएगी और जांच में सही पाया गया तो कार्रवाई होगी ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In पुलिस प्रशासन

Leave a Reply

Check Also

बिहार में इंटर एग्जाम से आधे घंटे पहले मैथ्स का पेपर लीक ?.. जानिए कहां से लीक हुआ पेपर

बिहार में इंटर परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र लीक होने की ख़बर आ रही है। आज पहले दिन मैथ्स की…