पटना-गया रेलखंड पर ट्रेन और कार की टक्कर, कार के परखच्चे उड़े

0

ट्रेन पर सफर करते वक्त अक्सर कहा जाता है सावधानी हटी दुर्घटना घटी। कुछ ऐसा ही पटना-गया रेलखंड पर देखने को मिला । जब एक कार चालक रेलवे लाइन पार करने की कोशिश कर रहा था तभी अचानक ट्रेन आ धमकी। फिर उसके बाद जो हुआ वो सबके सामने है ।

क्या है मामला
मामला पटना-गया रेलखंड पर जहानाबाद रेल थाना अंतर्गत सलेमपुर गांव के पास अवैध क्रासिंग का है । जहां सोमवार की रात करीब 8 बजे 03374 डाउन स्पेशल पैसेंजर ट्रेन से टकराकर एक ऑल्टो कार के परखच्चे उड़ गए। गनीमत ये रही कि टक्कर से पहले सभी सवारी उतरकर भाग गए । जिससे किसी की जान की क्षति नहीं हुई।

इसे भी पढ़िए-जातीय जनगणना पर नीतीश कुमार ने तोड़ी चुप्पी, तेजस्वी को दिया करारा जवाब

फंस गई थी कार
बताया जा रहा है कि 03374 डाउन गया-पटना स्पेशल पैसेंजर ट्रेन अपने निर्धारित समय से जहानाबाद से खुली थी। ट्रेन नदौल स्टेशन से पहले सलेमपुर गांव के समीप से गुजर रही थी। उस दौरान अवैध क्रॉसिंग पर एक ऑल्टो कार रेलवे ट्रैक पर फंस गई। तेज गति में जा रही ट्रेन से टकरा जाने के कारण कार के परखच्चे उड़ गए। तेज गति से आ रही ट्रेन को देखकर चालक ने कार को ट्रैक पर छोड़ दिया और फरार हो गया।

इसे भी पढ़िए-सिद्धार्थ बने मुख्यमंत्री के नए प्रधान सचिव, कई IAS-IPS तबादला.. जानिए किन्हें मिली क्या जिम्मेदारी

हादसे के बाद हड़कंप
ट्रेन के ड्राइवर ने हर संभव कोशिश की लेकिन तब तक वह कार से टकरा गई। यह घटना सलेमपुर अवैध क्रॉसिंग के निकट 37/6 एवं 37/4 वें किलोमीटर पर हुई। खबर के अनुसार दुर्घटना के वक्त जोरदार आवाज से इंजन से सटे बोगियों में सवार यात्रियों में खलबली मच गई। आसपास के ग्रामीणों को पहले समझ में नहीं आई कि क्या हुआ। फिर घटना की जानकारी होते लोगों का मजमा लग गया। ट्रेन कुछ देर तक रुकी रही।

इसे भी पढ़िए-भीषण हादसा, बस ने पहले बाइक को रौंदा फिर ट्रक से भिड़ंत,मृतक और घायलों की लिस्ट

आधे घंटे बाद रेलखंड पर सामान्य हुई स्थिति
अपने निर्धारित समय से विलंब शाम करीब 07:54 बजे पर उक्त ट्रेन नदौल स्टेशन पर पहुंची और 08:09 बजे पटना की ओर प्रस्थान की। घटना की सूचना पाकर जहानाबाद रेल थानाध्यक्ष मोनू कुमार राज और आरपीएफ के एक सब इंस्पेक्टर वहां पहुंचकर मामले की तहकीकात की। क्षतिग्रस्त कार के मलबे घटनास्थल के पास गिरे पड़े हैं। कार के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर उसके मालिक की पहचान की जा रही है।

पहले भी हो चुका है हादसा
पटना-गया रेलखंड के बीच कई अवैध क्रॉसिंग हैं जिस पर हादसे हो चुके हैं। कुछ ही दिनों पूर्व मुठेर – लोदीपुर के समीप अवैध क्रॉसिंग पर एक ट्रैक्टर ट्रेन से टकरा गया था। ट्रेन के इंजन और एक डब्बे के तीन पहिए ट्रैक से उतर गये थे। ट्रेन पर सवार तीन यात्री झटके लगने से घायल हुए थे। इसके पूर्व भी सलेमपुर के पास घटना हुई थी। रेलवे ट्रैक पर अवैध क्रॉसिंग क्रॉस करने के दौरान एक घटना जहानाबाद स्टेशन से सटे उतर टेनी विगहा के समीप हुई थी। ट्रैक क्रॉस करने के दौरान एक बोलेरो मालगाड़ी से टकरा गया था। जहानाबाद-गया लाइन पर भी मखदुमपुर के पास अवैध क्रॉसिंग पर इसी तरह का हादसा हाल ही में हुआ था।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In रोचक खबरें

Leave a Reply

Check Also

JDU सांसद के स्थानीय प्रतिनिधि को गोली मारी.. हालत नाजुक.. लोगों ने बदमाशों को दबोचा

बिहार में अपराधियों पर लगाम कसने की जितनी कोशिश की जा रही है.. वो सभी नाकाफी साबित हो रहे …