Home खास खबरें बिहार में बिक रही है 5500 रुपए किलो मिठाई, जानिए मिठाई की खासियत

बिहार में बिक रही है 5500 रुपए किलो मिठाई, जानिए मिठाई की खासियत

0

दिवाली के मौके पर मिठाई का महत्‍व खासा बढ़ जाता है. बिहार (Bihar) में दिवाली के मौके पर एक स्‍पेशल मिठाई (Special Sweet) तैयार की गई है, जिसे देख कर आपके मुंह में पानी आ सकता है. वैसे मिठाई खाने के दीवाने अक्सर अलग-अलग जगहों से अपनी पसंद की मिठाईयां मंगवा कर खाते हैं. इसके लिए वे सामान्य से ज्यादा पैसे भी खर्च करते हैं. लेकिन आज हम आपको एक खास मिठाई के बारे में बता रहे हैं.

दुकानदार ने किया ये दावा
इस मिठाई को बेचने वाले ने ये दावा किया है कि ये मिठाई पूरे बिहार की अब तक की सबसे महंगी मिठाई है, जिसे स्पेशली दिवाली के लिए तैयार किया गया है. इस मिठाई को देखते ही आपके मुंह में पानी आ जाएगा. जबकि इसकी कीमत सुनकर आप हैरान हो जाएंगे. इस खास मिठाई का नाम ‘गोल्डन पिस्ता लोंग’ (Golden Pista Loung) है और इसकी कीमत 5500 रुपए किलोग्राम है. इस खास मिठाई को बनाने में सबसे मंहगे बिकने वाले पिस्ते को डाला जाता है और इसके ऊपर गोल्ड की परत चढ़ाई जाती है. इसके अलावा इसी दुकान पर गोल्‍डन बादम चॉकलेट मिठाई भी मिलती है, जिसकी कीमत 4500 रुपए किलो है.

ये है मिठाई की खासियत
इस मिठाई की खासियत ये है कि इसमें इस्तेमाल होने वाला पिस्ता दिमाग के लिए काफी फायदेमंद है और यह पूरी तरीके से शुगर फ्री है. खास मिठाई को बनाने के लिए कारीगर को कोलकाता से बुलाया गया है. इस खास मिठाई को बनाने में वक्त भी ज्‍यादा लगता है. करीब 6 से 7 घंटे में इस मिठाई को तैयार किया जाता है और फिर उसके बाद ऊपर सोने की परत चढ़ाई जाती है, जिससे इसकी कीमत और भी ज्यादा बढ़ जाती है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दोस्तों के साथ शराब पीते हुए दारोगा जी को SP साहब नें रंगे हाथ गिरफ्तार किया.. जानिए पूरा मामला

बिहार में शराबबंदी (Liquor Ban) कानून को सरकारी मुलाजिम ही बड़ी आसानी से ठेंगा दिखा रहे है…