बिहार में लाल आतंक, नक्सलियों ने 4 लोगों को फांसी पर लटकाया

0

बिहार में एक बार फिर नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है । नक्सलियों ने दो महिलाओं समेत चार लोगों को फांसी पर लटाकर हत्या कर दी है । मृतकों में दो महिला और दो पुरुष हैं । साथ ही मृतक परिवार के घर को बम से उड़ा दिया है ।

क्या है मामला
मामला गया जिले के डुमरिया प्रखंड की है । बताया जा रहा है कि गया शहर से 70 किलोमीटर दूर डुमरिया प्रखंड के मौनवार गांव में नक्सलियों ने बेरहमी से चार लोगों की हत्या कर दी है। चारों को घर के बाहर बने खटाल में फांसी लगा दी गई। मारे गए चारों लोग पति पत्नी हैं। साथ ही लोगों में दहशत फैलाने के लिए घर को बम से उड़ा दिया और मोटरसाइकिल में आग लगा दी।

किन-किन की हत्या
नक्सलियों ने जिन चार लोगों की हत्या की है उसमें सत्येंद्र सिंह, महेंद्र सिंह, मनोरमा देवी और सुनीता सिंह शामिल हैं। माओवादियों ने पर्चा लगाकर कहा है कि जिसमें लिखा है कि इंसानियत के हत्यारे, गद्दारों और विश्वासघातियों को सजा ए मौत देने के अलावा कोई और विकल्प नहीं है।

इसे भी पढ़िए-मुखिया की जीत पर फायरिंग.. कब होगी कार्रवाई ?

नक्सलियों ने पर्चा लगाया
घटनास्थल पर नक्सलियों ने पर्चा भी लगाया है । जिसपर नाम जन मुक्ति छापाकार सेना, मध्य जोन झारखंड, भाकपा (माओवादी) लिखा है। जिसमें लिखा गया है कि उनके चार साथियों अमरेश, सीता, शिवपूजन और उदय की हत्या का बदला है। आगे भी ऐसी कार्रवाई चलती रहेगी। उन्हें जहर देकर साजिश का शिकार बनाया गया था।

इसे भी पढ़िए- चार सड़क लुटेरे गिरफ्तार.. जानिए कौन कौन पकड़ा गया?

इलाके में दहशत
घटना के बाद से पूरे इलाके में दहशत है। कोई भी इस विषय मे ज्यादा कुछ बताना नहीं चाह रहा। गया मुख्यालय से वरीय अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हुए हैं। इस मामले पर एसएसपी आदित्य कुमार ने कहा, ‘नक्सलियों ने यह कायराना हरकत चुनाव में दबिश दिखाने के लिए की है। हत्या उसी जगह हुई है जहां चार नक्सली एनकाउंटर में मारे गए थे। पुलिस पूरे इलाके में सर्च अभियान कर रही है।’

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अपराध

Leave a Reply

Check Also

पुलिस बनकर सोना कारोबारी को लूटा, पुलिस वर्दी में थे लुटेरे

स्वर्ण व्यवसायी से लूट की दो बड़ी वारदात सामने आई है । जिसमें एक में तो लुटरे पुलिस वर्दी …