Home काम की बात नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह के पास कितनी है संपत्ति .. जानिए

नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह के पास कितनी है संपत्ति .. जानिए

0
nalanda ke dm

नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह की गिनती बिहार के तेजतर्रार IAS अफसरों में होती है। 31 साल के योगेंद्र सिंह को अनुशासन बेहद पसंद है और भ्रष्टाचार को लेकर वे जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम करते हैं। उनकी ईमानदारी का अंदाजा आप उनकी संपत्ति के बारे में जानकर भी सहज लगा सकते हैं।

न गाड़ी है ना बंगला है
आईएएस अधिकारी योगेंद्र सिंह के पास न तो किसी शहर में बंगला है न ही कोई गाड़ी है। डीएम साहब की पत्नी नेहा वर्मा का भी यही हाल है । उनके पास भी न तो अपनी कोई कार है न ही बंगला है ।

इसे भी पढ़िए-नालंदा के नए डीएम के बारे में जानिए

पत्नी के पास ज्यादा कैश
कैश के मामले में डीएम साहब की पत्नी उनपर भारी हैं। डीएम साहब के पास महज 15 हजार रुपए कैश है जबकि उनकी पत्नी के पास 20 हजार कैश है । लेकिन बैंक डिपोजिट के मामले में डीएम योगेंद्र सिंह के पास पत्नी से ज्यादा डिपोजिट है। उनके पीपीएफ अकाउंट में करीब 9 लाख रुपए हैं जबकि सेविंग अकाउंट में एक लाख रुपए हैं। वहीं उनकी पत्नी के सेविंग अकाउंट में महज 50 हजार रुपए हैं।

कितनी है जमीन जायदाद
घोषणा पत्र के मुताबिक योगेंद्र सिंह के पैतृक गांव हरायपुर में 1.5 एकड़ कृषि योग्य जमीन है। जो उनकी माता जी के नाम पर है। इसी प्रकार, आधा एकड़ में हरायपुर में बना एक मकान है। इसके अलावा उनके पास एक लैपटॉप और मोबाइल है।

इसे भी पढ़िए-कंप्यूटर ऑपरेटर को घूस मांगना पड़ा महंगा.. डीएम ने कहा- बर्खास्त होगा आरोपी ऑपरेटर

गहना जेवर कितना है
आईएएस अधिकारी योगेंद्र सिंह के पास जेवर के नाम पर 50 ग्राम सोने की चेन और रिंग है। जबकि उनकी पत्नी के पास 250 ग्राम सोने की चेन, रिंग और 500 ग्राम सिल्वर ज्वेलरी है।

5 लाख का लोन भी है
डीएम योगेंद्र सिंह पर पांच लाख रुपए का लोन है । उन्होंने एचडीएफसी बैंक बेतिया से पांच लाख रुपए का लोन लिया है ।

दरसअल, बिहार सरकार ने नियमों के मुताबिक सालाना हर सरकारी कर्मचारी को अपनी संपत्ति का विवरण सार्वजनिक करना होता है । इसी के तहत नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह ने भी वित्तीय साल 2018-19 के लिए अपनी संपत्ति की विवरणी सार्वजनिक कर दी है।

आपको बता दें कि योगेंद्र सिंह यूपी के उन्नाव जिले के रहने वाले हैं। डीएम के तौर पर ये उनकी दूसरी पोस्टिंग है। इससे पहले वो शेखपुरा के डीएम रह चुके हैं

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In काम की बात

Leave a Reply

Check Also

विधान परिषद की 8 सीटों के लिए चुनाव का ऐलान.. जानिए कब क्या होंगे

बिहार विधानसभा के चुनाव की घोषणा के कुछ घंटों बाद ही बिहार विधान परिषद की खाली आठ सीटों के…