नालंदा एसिड कांड में कांग्रेस ने जांच.. जानिए क्या सच्चाई आई सामने

0

पिछले हफ्ते नालंदा जिला के हिलसा में एसिड से नहलाकर युवक की हत्या का मामला सामने आया था। इसे लेकर कांग्रेस ने जांच की । कांग्रेस के नालंदा जिलाध्यक्ष दिलीप कुमार की अध्यक्षता में एक प्रतिनिधिमंडल ने मामले की जांच की। टीम हिलसा के नदहा गांव पहुंची। जहां मृतक बिरेश राम चंद्रवंशी के परिजनों से मुलाकात की ।

प्रत्यक्षदर्शियों ने क्या कहा
कांग्रेस नेता दिलीप कुमार ने प्रत्यक्षदर्शियों और ग्रामीणों से बात की। जिसमें गांववालों ने शिकायत की कि सूचना मिलने के बाद भी पुलिस की टीम मौके पर नहीं पहुंची। उनका आरोप है कि अगर पुलिस समय पर पहुंच जाती तो वारदात को रोका जा सकता था। साथ पुलिस पर लोगों की पिटाई का आरोप भी लगाया।

इसे भी पढ़िए-महिला का पहले चीरहरण किया और फिर गर्म रॉड से पूरे शरीर को दागा

सवालों में थाना प्रभारी
नालंदा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष दिलीप कुमार ने कहा कि इस तरह की अमानवीय घटना की जितनी भी निंदा की जाय वो कम है। उन्होंने कहा कि जिनकी हत्या हुई उन्हीं के परिवार और उनके टोले के गरीब कमजोर लोगों को पुलिस जान बूझकर झूठा मुक़दमा करके फंसा रही है। साथ ही उन्होंने पुलिस पर हत्यारे को बचाने का आरोप लगाया

इसे भी पढ़िए-नालंदा में बवाल, पुलिस ने की हवाई फायरिंग..भीड़ ने युवक को जिंदा जलाया

रवि ज्योति ने क्या कहा
राजगीर के पूर्व विधायक रवि ज्योति ने कहा की जिस तरह की घटना नदहा गांव में घटी है उससे ये साफ दिखता है कि नालन्दा में अभी भी अंग्रेज के जमाने वाली पुलिसिया शासन चल रही है। हिलसा थाना द्वारा जान बुझकर मुदालय को संरक्षण दिया जाना और मुदई के परिवार वालों को झूठे मुक़दमे में फंसाना हिलसा के थानेदार की मानसिकता को दिखाता है। हिलसा के थानेदार पर झूठे मुक़दमे में लोगों का फंसाने का आरोप लगाया।

इसे भी पढ़िए-बिहारशरीफ में हंगामा और प्रदर्शन.. लोगों ने किया सड़क जाम

थाना प्रभारी को हटाने की मांग
नालंदा जिला कांग्रेस कांग्रेस कमेटी ने नालन्दा के पुलिस अधीक्षक से हिलसा के थाना प्रभारी को हटाने और मामले की निष्पक्ष जाँच की माँग की है।

जांच कमेटी में कौन-कौन
कांग्रेस की जांच कमेटी में ओम प्रकाश राही, उदय कुशवाहा, मामूनुर रशीद, फ़वाद अंसारी, अश्विनि गौरव, महताब आलम, गुड्डु , सरबेंद्र कुमार, राजेश्वर प्रसाद,राजीव कुमार और शिवनाथ चौधरी में शामिल रहे

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In राजनीति

Leave a Reply

Check Also

नालंदा में ट्रेन से कटकर एक युवक और एक युवती की मौत.. जानिए पूरा मामला

नालंदा जिला में बख्तियारपुर-राजगीर रेलखंड पर ट्रेन से कटकर दो लोगों की मौत हो गई है । जिसम…