Home बिहार शरीफ नालंदा में पुलिस-पब्लिक में भिड़ंत, लोगों को दौड़ा दौड़ाकर पीटा

नालंदा में पुलिस-पब्लिक में भिड़ंत, लोगों को दौड़ा दौड़ाकर पीटा

0

बिहारशरीफ के पास पुलिस-पब्लिक में जमकर भिड़ंत हुई। नाराज लोगों ने पुलिस वाले पर पथराव किया। जिसके जवाब में पुलिस ने भी जमकर लाठी भांजी। लोगों को दौड़ा दौड़ाकर पीटा।

क्या है पूरा मामला
भागन बिगहा के मोरा तालाब के पास सड़क हादसे में एक बच्चे की मौत हो गई। दो बच्चे गंभीर रुप से जख्मी हो गए। बताया जा रहा है कि तीनों बच्चे स्कूल जा रहे थे तभी सड़क पार करते वक्त तेज रफ्तार ट्रक ने तीनों को कुचल दिया। जिसमें ऋषि कुमार नामक बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि आशीष और आकाश गंभीर रुपए से जख्मी हो गए।

हादसे के बाद हंगामा
हादसे की जानकारी मिलते ही सैकड़ों लोग जमा हो गये। महिलाएं सड़क पर ही शव के पास बैठकर विलाप करने लगीं। लोगों ने गाड़ियों की आवाजाही रोक दी और मुआवजे की मांग को लेकर नारेबाजी करने लगे। थोड़ी देर में ही एनएच पर गाड़ियों की कतार लग गयी। भागन बिगहा ओपी प्रभारी आलोक कुमार चौधरी लोगों को समझाने का प्रयास किए लेकिन नाराज गांव वाले कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे।

इसे भी पढ़िए-नालंदा में कहां-कहां मचा बवाल, कहां हुआ लाठीचार्ज.. जानिए

करीब तीन घंटे तक लगा रहा जाम
जाम हटाने पहुंची पुलिस को भी विरोध का सामना करना पड़ा। जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने दंगा नियंत्रक बल के जवानों को बुलाया गया। एसडीओ जनार्दन प्रसाद अग्रवाल, डीएसपी संजय कुमार, बीडीओ विवेक कुमार, सीओ मनोज कुमार दुबे लोगों को मनाकर जाम हटवाने की कोशिश करने लगे। नाराज लोग तुरंत मुआवजा देने की मांग कर रहे थे।

दोनों तरफ से जमकर हुई रोड़ेबाजी
जाम के दौरान ही पुलिस और लोगों के बीच जमकर नोकझोंक हुई। भीड़ में शामिल कुछ बदमाशों ने पथराव कर दिया। पथराव होते ही भगदड़ मच गयी। पहले तो पुलिस ने अपने कदम पीछे हटा लिये। फिर दोनों ओर से रोड़े चलने लगे। प्रदर्शनकारी इतने पर भी शांत नहीं हुए तो पुलिस ने लाठियां संभालकर लोगों को खदेड़ दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि दुकान और घरों में घुसकर पुलिस ने पिटाई की। जिसके बाद जाम खत्म हो गया।

चार लाख का मुआवजा
सीओ मनोज कुमार के मुताबिक पारिवारिक लाभ के तहत मृतक के परिजन को 20 हजार रुपये दिये गये। पोस्टमार्टम और अन्य कागजी प्रक्रिया पूरी होने के बाद आपदा प्रबंधन के तहत 4 लाख का मुआवजा दिया जायेगा।

उपद्रवियों पर होगी कार्रवाई
भागन बिगहा ओपी प्रभारी आलोक कुमार चौधरी का कहना है कि इस मामले में 5 महिला और 10 पुरुष को नामजद बनाया गया है। जबकि करीब 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में एफआईआर की जायेगी।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Check Also

पत्नी और पांच बच्चों को कुल्हाड़ी से काट डाला,4 की मौत, 2 की हालत गंभीर

इस वक्त एक दिल दहलाने वाली ख़बर आ रही है. जहां एक सनकी पति ने अपनी पत्नी और पांच बच्चों को…