Home बिहार शरीफ बड़ी कार्रवाई- नियोजित शिक्षक मामले में 3 पंचायत सचिवों पर केस दर्ज

बड़ी कार्रवाई- नियोजित शिक्षक मामले में 3 पंचायत सचिवों पर केस दर्ज

0

नालंदा में नियोजित शिक्षकों के फोल्डर जमा करने में लापरवाही के मामले में कार्रवाई हुई है। ज़िले के 2 प्रखंडों बिहारशरीफ और अस्थावां के 3 नियोजन इकाईयों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

किस-किस पर दर्ज हुआ मुकदमा
डीपीओ अरिंजय कुमार ने बताया कि बिहारशरीफ प्रखंड के सरबहदी पंचायत के पंचायत सचिव किशोरी प्रसाद पर मानपुर थाना में और अस्थावां के गिलानी पंचायत के रामप्रवेश यादव और मुर्गियाचक के पंचायत सचिव विजय कुमार पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

डेडलाइन खत्म होने के बावजूद नहीं जमा हुए थे फोल्डर
पंचायत शिक्षकों का फोल्डर जमा करने की अंतिम तिथि 28 नवंबर निर्धारित की थी। नहीं जमा करने वालों को बार-बार पत्र भेजा गया। लेकिन, आदेश का पालन नहीं हो सका। इस कारण नियोजन इकाइयों को चिन्हित कर उनपर कार्रवाई की जा रही है।

अभी कुछ और पंचायत सचिवों पर गिरेगी गाज
नियोजित शिक्षकों के नियोजन के लिए जमा आवेदन पत्र, शैक्षणिक, प्रोसैनिक प्रमाण पत्र, अभिलेखों का फोल्डर फाइल और मेघा सूची निगरानी अन्वेषण ब्यूरो को दिया जाना है । इसके लिए फोल्डरो की मांग की गई थी। अधिकतर नियोजन इकाइयों ने फोल्डर जमा करवा दिए हैं। जबकि कुछ ने अब तक इस मामले में गंभीरता नहीं दिखाई है। इस कारण इन लोगों पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

इन लोगों पर पहले ही हो चुका है मुकदमा दर्ज-
1. सरमेरा 2. हुसैना 3. मिरनगर 4. सरमेरा 5. इसुआ 6. चेरो 7. ससौर 8. धनुकी 9. लोदीपुर 10. बिंद 11. जमसारी 12. जहाना 13. कथराही 14. ताजनीपुर 15. उतरथु 16. मकरौता 17. सांध 18. अस्थावां 19.कतराही।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Check Also

इंटरसिटी एक्सप्रेस में डकैती, बदमाशों ने नकदी,मोबाइल और आभूषण लूटे

बिहार में चुनाव का वक्त जैसे जैसे नजदीक आता जा रहा है. अपराध की वारदात में दिनोंदिन वृद्धि…