Home हिलसा मकान का छज्जा गिरा, काम कर रहे मजदूर की मौत

मकान का छज्जा गिरा, काम कर रहे मजदूर की मौत

0

जर्जर मकान तोड़ने के दौरान अचानक छज्जा के गिर गया। जिसमें एक मजूदर की मौत हो गयी। जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। हादसा नालंदा जिला के हिलसा शहर के बजरंगबाग मोहल्ले में हुई। बुरी तरह से जख्मी दोनों मजदूरों को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया।

इसे भी पढ़िए-अपहरण कर युवक की बेरहमी से हत्या

क्या है पूरा मामला
हिलसा शहर के बजरंगबाग मोहल्ला के रहने वाले टुनटुन प्रसाद एक सप्ताह से जर्जर मकान को तोड़वा रहे थे। मजदूर मकान के तोड़े गए मलबे को हटाने के लिए ट्रैक्टर पर लोड कर रहे थे। इसी दौरान छज्जा गिर पड़ा। छज्जा की चपेट में मजदूर नीतीश कुमार, नरेश कुमार एवं संटू कुमार आया। मलबे में बुरी से जख्मी तीनों मजदूरों को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक जांच में ही मजदूर नीतीश कुमार को मृत घोषित कर दिया। जबकि, नरेश कुमार एवं संटू कुमार को बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर कर दिया। मौके पर थानाध्यक्ष प्रेमराज चौहान दल बल के साथ पहुचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु बिहारशरीफ सदर अस्पताल भेज दिये।

हादसे के बाद मातम पसरा
जर्जर मकान तोड़ने के दौरान हुए हादसे का शिकार हुए तीनों मजदूर हिलसा थाना क्षेत्र के दामोदरपुर गांव के रहने वाले थे। हादसे खबर सुनते ही मजदूर के परिजनों में कोहराम मच गया। आनन-फानन में मजदूर के परिजन दौड़ते-भागते अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचे। अस्पताल पहुंचते परिवार के लोग नीतीश के शव में लिपटकर रोने लगे।

थाना पहुंचे एमएलसी, परिजन को सौंपा चेक
हादसे में मजदूर की मौत होने की खबर सुनते ही एमएलसी सह जदयू जांच समिति अध्यक्ष हीरा प्रसाद बिंद थाना पहुंचे और मृतक के परिजन को ढाढ़स बंधाया। साथ ही मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष के तहत चार लाख का चेक मृतक के परिजन को सौंपे। साथ ही घायलों को समुचित इलाज कराने में मदद करने का भरोसा दिया। इस मौके पर बीडीओ राजदेव रजक एवं थानाध्यक्ष प्रेमराज चौहान आदि मौजूद थे।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In हिलसा

Leave a Reply

Check Also

विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने लोजपा ( LJP) को दिया बड़ा झटका..

बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) का बिगुल बज चुका है. लेकिन सीट बंटवारे …