Home बिहार शरीफ नालंदा में फिल्मी स्टाइल में थाने में हुई शादी… जानिए पूरी कहानी

नालंदा में फिल्मी स्टाइल में थाने में हुई शादी… जानिए पूरी कहानी

0

नालंदा जिला में एक ऐसी शादी हुई जिसकी इलाके में खूब चर्चा हो रही है। शादी में वर वधू थे। सराती थी लेकिन बाराती नहीं थे। यानि चट मंगनी पट विवाह की स्थिति हो गई और थानेदार के सामने शादी रचाई गई

क्या है पूरा मामला
नूरसराय थाना में चंडासी गांव की रहने वाली सुरुचि की शादी बुधौल गांव के विवेकानंद से हुई।दरअसल, करीब छह महीने पहले चंडासी गांव के रहने वाले स्व.बालेश्वर प्रसाद की बेटी सुरुचि कुमारी की शादी बुधौल गांव के बिन्दा प्रसाद के पुत्र विवेकानंद उर्फ विक्कू से तय हुई थी। लड़की वालों ने अपनी औकात के मुताबिक लड़के वालों को गिफ्ट भी दिया। ( नोट- बिहार में दहेज पर प्रतिबंध है ऐसे में उसे उपहार कहा जाता है)। उपहार देने के बाद कन्या पक्ष के लोग शादी की तिथि तय करने के लिए कह रहे थे। लेकिन लड़के वाले अच्छे दिन मुहूर्त देख शादी करने की बात कहकर टरका रहे थे।

इसे भी पढ़िए-मजेदार खबर- चुपके से गर्लफ्रेंड से मिलने आया, गांववालों ने पकड़कर शादी करा दी

जब थाने में पहुंचा मामला
करीब एक महीने पहले लड़के वालों ने शादी करने से इनकार कर दिया। ये बात लड़की वालों ने अपने गांव वालों को बतायी। गांववाले लड़के वाले के घर पहुंचे। लेकिन लड़के वाले घर से गायब थे। लड़के के पिता बिन्दा प्रसाद अपने परिवार के साथ नूरसराय व्यापार मंडल के क्वार्टर में रहते हैं। लड़की वाले शादी को लेकर लड़के वालों से बात करने की कोशिश कर रहे थे लेकिन लड़का और लड़का के पिता कन्या पक्ष और ग्रामीणों को दर्शन नहीं दे रहे थे। लेकिन गांव वाले भी कहां हार मानने वाले थे। किसी तरह से लड़के और उसके पिता को पकड़ लिया और थाने लेकर पहुंचे।

इसे भी पढ़िए-अच्छी पहल- बिहारशरीफ में मोहल्लेवालों ने कराई प्रेमी जोड़े की शादी

फिल्मी स्टाइल में हुई शादी
जब लड़की के गांववालों को ये खबर मिली की लड़के वाले थाने पहुंचे हैं । इसके बाद क्या था पूरा चंडासी गांव ही उठकर नूरसराय थाना पहुंच गया। लड़के वालों ने शादी के हां कर दिया। लेकिन डेट को लेकर आनाकानी करते रहा। फिर क्या था लड़की की तरफ से पहुंचे गांववालों ने कहा कि शादी के लिए जब हां है तो फिर देरी क्यों? गांववाले तुरंत शादी करने की मांग करने लगे। जिसके बाद ये तय हुआ कि अभी ही शादी होगी । उसके बाद नूरसराय थाने के शिवालय में ही दुल्हा और दुल्हन की शादी का कार्यक्रम तय हुआ । शादी की सारी तैयारी तुरंत की गयी। शिवालय के ब्राह्मण ने हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार विवाह कार्यक्रम सम्पन्न कराया।

ग्रामीणों और थाना पुलिस ने वर और वधू को आशीर्वाद भी दिया। इस शादी में अंधना पंचायत के पूर्व मुखिया रणधीर कुमार, थानाध्यक्ष अभय कुमार, बबलू कुमार,अनिल प्रसाद, नरेश पासवान, नवीन कुमार, संदीप कुमार, दरोगा पवन सिंह, अपलेन्द्र कुमार समेत सैंकड़ों लोगों ने सराहनीय भूमिका अदा की ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Check Also

बिहार विधानसभा अध्यक्ष के नाम पर लगी मुहर, नंदकिशोर यादव का कट गया पत्ता !

बिहार विधानसभा का अगला अध्यक्ष कौन होगा ? क्या नंद किशोर यादव को बनाया जाएगा अध्यक्ष? या ज…