Home बिहार शरीफ नालंदा में डिफॉल्टर पर पंजाब नेशनल बैंक ने कसा शिकंजा, नीलाम होगा घर

नालंदा में डिफॉल्टर पर पंजाब नेशनल बैंक ने कसा शिकंजा, नीलाम होगा घर

0

बैंक से लोन लेकर चुकता नहीं करने वालों पर शिकंजा कसने लगा है। ऐसी कार्रवाई नालंदा जिला में पंजाब नेशनल बैंक ने किया है । बैंक ने डिफॉल्टर के घर पर नोटिस चिपका दिया है।

क्या है पूरा मामला
पंजाब नेशनल बैंक के चंडी शाखा से माधोपुर गढ़ की रहने वाली पिंकी देवी ने घर बनाने के लिए 28 लाख का लोन लिया था। लेकिन अब तक पिंकी देवी ने उधार चुकता नहीं किया। जिसके बाद कार्रवाई की गई है ।

नीलामी का नोटिस चिपकाया
पीएनबी के शाखा प्रबंधक पंकज कुमार ने बताया कि पिंकी देवी ने अभी तक ऋण नहीं चुकाया गया है। जिसकी वजह से बैंक ने ये कदम उठाया है। उनका कहना कि अभी 15 दिन का समय दिया गया है। अगर 15 दिन के अंदर बैंक ऋण नहीं भरा जाएगा तो मकान की नीलामी की जाएगी ।

नोटिस में क्या लिखा है
पिंकी कुमारी के घर पर इस्तेहार चिपकवा दिया है जिसमें लिखा गया है कि इस जमीन की खरीद-बिक्री बिना बैंक अनुमति के गैर कानूनी माना जाएगा। पोस्टर के माध्यम से कहा गया है कि पिंकी देवी पति नुनु प्रसाद घर माधोपुर गढ़ के द्वारा ऋण नहीं चुकाने पर बैंक ने सरफेसी एक्ट 2002 के तहत बैंक ने प्रदत अधिकारों का प्रयोग करते हुए बंधक रखे हुए संपत्तियों का अधिग्रहण किया गया है। इस संपति पर किसी तरह का खरीद बिक्री बैंक के अनुमति के बिना गैर कानूनी होगा।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

नालंदा में शिक्षक की दिनदहाड़े हत्या, लोगों ने किया सड़क जाम

नालंदा जिला में अपराध की घटनाएं चरम पर हैं. बदमाशों ने एक शिक्षक की गोली मारकर हत्या कर दी…