Home बिहार शरीफ बिहारशरीफवालों की बढ़ी मुश्किलें, हड़ताल पर गए सफाईकर्मी

बिहारशरीफवालों की बढ़ी मुश्किलें, हड़ताल पर गए सफाईकर्मी

0

बिहारशरीफ वालों को आने वाले दिनों में मुश्किलों को सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि बिहारशरीफ नगर निगम के अस्थाई सफाईकर्मी गुरुवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं।

डोर टू डोर कूड़ा उठाव सेवा प्रभावित
सफाईकर्मियों की हड़ताल के पहले दिन ही पूरे शहर की सफाई व्यवस्था चरमराई नजर आई। खासा असर डोर-टू डोर कूड़ा उठाव पर पड़ा। घरों में पड़े कचरे से लोग परेशान रहे।

550 अस्थाई सफाई कर्मी हैं
बिहारशरीफ नगरनिगम में 550 की संख्या में अस्थाई सफाई कर्मी हैं । जिसमें से अधिकांश अपनी 11 सूत्री मांगों को ले हड़ताल पर डटे रहे। इस संदर्भ में बिहार लोकल वॉडिज इम्पलाईज फेडरेशन के सचिव मनोज रविदास ने कहा कि सफाई कर्मियों का लगातार शोषण किया जा रहा है।सफाई कामों में पूरी तन्मयता के बावजूद अब तक उनके पद को स्थाई नहीं किया गया है।

क्या है मांग
अस्थाई सफाईकर्मचारियों की मांग है कि उनकी सेवा को स्थायी किया जाए. साथ ही मासिक वेतन को बढ़ाकर 18 हजार की जाय, इसके अलावे गरीब भूमिहीनों के आवास के लिए 5-5 डिस्मिल जमीन देने सहित कुल 11 सूत्री मांगें हैं। जिसके लिए वे सड़क से लेकर संसद तक लड़ाई लड़ेंगे।

वैकल्पिक व्यवस्था करेंगे
अस्थाई कर्मचारियो की हड़ताल को देखते हुए बिहारशरीफ नगर निगम के नगर आयुक्त सौरभ जोरवाल का कहना है कि नगरनिगम ने सफाई की वैकल्पिक व्यवस्था कर ली है। किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…