बिहारशरीफ वालों को बड़ी खुशखबरी.. खुलेंगे दिल्ली जैसे ओपन जिम, लगेगी सेंसर लाइट.. जानिए कहां कहां

0

अगर आप बिहारशरीफ में रहते हैं तो ये खबर आपके लिए है.. क्योंकि बिहारशरीफ वालों को बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है. शहरवासियों को फिट रखने के लिए कई जगहों पर ओपन जिम बनाए जा रहे हैं.. तो वहीं, शहर को चकमक करने के लिए सेंसर लाइटें लगाई जाएंगी.. इसका फैसला बिहार नगर निगम की स्टैंडिंग कमिटी की बैठक हुई है ।

हेल्थ के लिए ओपन जिम
बिहारशरीफ के लोगों के हेल्थ को ध्यान में रखते हुए बिहारशरीफ नगर निगम की स्टैंडिंग कमेटी ने शहर में तीन जगहों पर ओपन जिम लगाने का फैसला किया गया है। ताकि लोग एक्सरसाइज कर अपने स्वास्थ्य को ठीक रख सकें. अभी महानगरों के पार्को में इस तरह का प्रचलन खूब देखा जा रहा है।

इसे भी पढ़िए-मैट्रिक पास छात्रों के लिए खुशखबरी.. सरकार मुफ्त में करवा रही मेडिकल-इंजीनियरिंग की कोचिंग.. जानिए क्या करना होगा ?

कहां कहां लगेंगे ओपन जिम
देश की राजधानी दिल्ली जैसे महानगरों के पार्कों में ओपन जिम लगायी जा रही है.. जिसमें बड़ी संख्या में मॉर्निंग वॉक करने वाले लोग इसका फायदा उठाते हैं. ठीक उसी तर्ज पर बिहारशरीफ में भी लगाने का फैसला किया है । क्योंकि बिहार में सार्वजनिक पार्क नहीं के बराबर है । इसलिए लोग जहां ज्यादा संख्या में मॉर्निंग वॉक के लिए जाते हैं वहां ओपन जिम लगेंगे। जिसमें नालंदा कॉलेज परिसर, बाबा मणिराम अखाड़ा और श्रमकल्याण मैदान शामिल है । इन तीन जगहों पर ही ओपन जिम लगाने का फैसला किया गया है ।

इसे भी पढ़िए-बिहारशरीफ के बड़े बिजनेसमैन के बेटे का पटना में मर्डर.. उलझ गई हत्या की गुत्थी

शहर में लगेंगे सेंसर लाइट
बिहारशरीफ की महापौर अनीता देवी ने नालंदा लाइव को बताया कि बिजली खर्च को कम करने के लिए अब सभी जगहों पर सेंसर लाइट लगाने का निर्णय किया गया है। जो खुद निर्धारित समय पर ऑन-ऑफ होगी.. लाइट सुबह होते ही बंद होगी और शाम होते ही जलने लगेगी।

इसे भी पढ़िए-नालंदा लोकसभा सीट का इतिहास जानिए.. कब हुआ गठन और कुर्मिस्तान बनने की कहानी

सेंसर लाइट क्यों
दरअसल, अभी देखा गया है कि अभी कई जगहों पर दिनभर लाइटें जलती रह जाती है। इस कारण बिजली की ज्यादा खपत होती है और बिल भी अधिक लगता है। इससे छुटकारा पाने के लिए सेंसर लाइट लगाने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए अभी 4 हजार सेंसर लाइट मंगाई जा रही है। अगर यह सफल रहा तो अब पूरे शहर में सिर्फ सेंसर लाइट ही लगेगी।

स्टैंडिंग कमेटी की बैठक
मेयर अनीता देवी की अध्यक्षता में बिहारशरीफ नगर निगम के स्टैंडिग कमेटी की बैठक हुई। मीटिंग में स्टैंडिंग कमिटी के सदस्यों के अलावा नगर आयुक्त तरनजोत सिंह, उपनगर आयुक्त सत्येन्द्र प्रसाद वर्मा, कार्यपालक सहायक अमरेश राज, अरूण कुमार भी मौजूद थे ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बढ़ता बिहार

Leave a Reply

Check Also

बिहार में महागठबंधन को एक और बड़ा झटका.. एक और विधायक का विकेट गिरा.. जानिए पूरा मामला

बिहार में महागठबंधन को एक और बड़ा झटका लगा है । पहले स्पीकर की कुर्सी गई.. फिर फ्लोर टेस्ट…