Home खास खबरें बिहार की मुख्यमंत्री बनना चाहती है JDU नेता की लंदन वाली बेटी, जानिए पूरा मामला

बिहार की मुख्यमंत्री बनना चाहती है JDU नेता की लंदन वाली बेटी, जानिए पूरा मामला

0

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को उनकी ही पार्टी के एक विधायक की बेटी ने चुनौती दी है । लंदन में पढ़ाई करने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी ने ऐलान किया कि आगामी विधानसभा चुनाव में वो सीएम नीतीश कुमार को टक्‍कर देंगी।

मुख्यमंत्री बनना चाहती है पुष्पम प्रिया
लंदन स्‍कूल ऑफ इकोनॉमिक्‍स एंड पोलिटिकल साइंस से लोक प्रशासन में एमए करने वाली पुष्पम प्रिया बिहार की मुख्यमंत्री बनना चाहती है. पुष्पम प्रियम ने कहा कि अगर वह बिहार की सीएम बन जाती हैं तो वर्ष 2025 तक बिहार को देश का सबसे विकसित राज्‍य बना देंगी। यही नहीं वर्ष 2030 तक बिहार विकास के मामले में यूरोपीय देशों जैसा हो जाएगा।

जेडीयू विधायक की बेटी हैं पुष्पम प्रिया
पुष्पम प्रिया चौधरी जेडीयू के पूर्व एमएलसी विनोद चौधरी की बेटी हैं। पुष्‍पम फिलहाल लंदन में ही रहती हैं। वो कहती हैं कि बिहार उनका पहला प्‍यार है और अब वह राज्‍य के लिए काम करना चाहती हैं। पुष्‍पम के पिता विनोद चौधरी नीतीश कुमार के करीबी रहे हैं। माना जा रहा है कि उन्‍होंने पूरी योजना बनाकर पुष्‍पम को चुनावी मैदान में उतारा है।

अखबारों में विज्ञापन दिया
पुष्पम प्रिया चौधरी ने रविवार को बिहार के सभी अखबारों में विज्ञापन देकर इस साल होने वाली चुनावी जंग में उतरने का ऐलान किया है। पुष्‍पम ने ‘प्लूरल्स’ नाम से राजनीतिक दल बनाया है। पुष्‍पम इस पार्टी की अध्यक्ष हैं। पुष्पम प्रिया चौधरी ने बताया कि उन्होंने ब्रिटेन में पढ़ाई की है और अब बिहार वापस आकर उसे बदलना चाहती हैं।

‘वर्ष 2025 तक बिहार बनेगा विकसित राज्‍य’
पुष्पम प्रिया चौधरी ने अपनी पार्टी के लिए एक नारा दिया है, ‘जन गण सबका शासन।’ उन्‍होंने कहा, ‘बिहार में अब सबका शासन होगा। मैं बिहार के अक्षम नेताओं को चुनौती दे रही हूं। मैं यह जंग जीतूंगी लेकिन आप इसे ऐतिहासिक बना सकते हैं। पटना से एमएलसी का चुनाव लड़ा बस एक शुरुआत है। बिहार चुनाव में हमारा गौरव वापस लाने के लिए हमसे जुड़ें। प्रियम ने कहा कि उनकी पार्टी राज्‍य में सकारात्‍मक राजनीति करेगी।

विनोद चौधरी ने बेटी का किया बचाव
विनोद चौधरी ने कहा कि उनकी बेटी पढ़ी लिखी है और सोच समझकर कर रही है। एक पिता होने के नाते मेरा पूरा आशीर्वाद है। उन्‍होंने कहा कि जो भी दिक्‍कत आएगी, हम उसका सामना करेंगे। मैं अभी जेडीयू में हूं और जब तक पार्टी उन्‍हें निकालेगी नहीं तब तक मैं पार्टी में रहूंगा। मैं अपनी बेटी को नैतिक समर्थन देता हूं। पुष्‍पम बिहार के लिए काम करना चाहती हैं। मैं अभी दरभंगा एमएलसी के चुनाव में लगा हूं। मेरा नीतीश कुमार के साथ पारिवारिक संबंध रहा है। आगे भी मैं उनका आदर करता रहूंगा।

‘कुछ बड़ा करना चाहती हैं पुष्‍पम’
विनोद चौधरी ने बताया कि उनकी बेटी को पढ़ाई करने के बाद भी कई बड़ी-बड़ी कंपनियों से ऑफर मिला था। लेकिन उसने काम करने की बजाय और कुछ बड़ा करने की सोची है। बताया जा रहा है कि पुष्‍पम के दादा दिवंगत उमाकांत चौधरी नीतीश कुमार के करीबी मित्र हैं। बताया जा रहा है कि पिछले कई महीने से पुष्‍पम बिहार चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही हैं। उन्‍होंने राज्‍य का दौरा करके लोगों से काफी बात भी की है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सावधान : बिहार में खैनी और गुटका खाकर सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर होगी जेल

बिहार में तम्बाकू या गुटखा खाकर इधर उधर थूकने वालों के लिए बुरी खबर है. क्योंकि अब खैनी गु…