CM नीतीश और जीतनराम मांझी एक ही हवाई जहाज से दिल्ली रवाना.. जानिए क्या है माजरा

0

दिल्ली में एंटी मोदी मोर्चा यानि विपक्षी दलों के गठबंधन की मंगलवार को दिल्ली में बैठक है । बैठक में हिस्सा लेने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली पहुंच चुके हैं । आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पहले ही दिल्ली पहुंचे चुके हैं । नीतीश कुमार के दिल्ली पहुंचने से पहले एक तस्वीर सामने आई । तस्वीर ये है कि मुख्यमंत्री नीतीश और पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी एक ही फ्लाइट से पटना से दिल्ली रवाना हुए। इसके क्या कोई राजनीतिक मायने हैं या बस एक महज संयोग.. इसे लेकर चर्चा शुरू हो गई है ।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी दोनों कुछ दिन पहले तक साथ-साथ थे। जब नीतीश कुमार NDA छोड़कर महागठबंधन में शामिल हुए तो जीतनराम मांझी भी नीतीश कुमार के साथ हो लिए.. लेकिन पिछले दिनों जीतनराम मांझी का नीतीश कुमार से मोहभंग हुआ । उनका बेटा संतोष कुमार जो नीतीश कुमार सरकार में मंत्री थे उन्होंने इस्तीफा दिया और फिर जीतनराम मांझी बीजेपी के साथ हो गए। नीतीश और जीतनराम मांझी एक दूसरे के विरोधी हो गए।

इसे भी पढ़िए-नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार लोकसभा से सस्पेंड.. आवाज उठाना पड़ा भारी.. जानिए क्यों हुई कार्रवाई

हालात ये हो गए कि पिछले महीने.. बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार और जीतनराम मांझी के बीच तू-तड़ाक हो गया। बिहार विधानसभा के भीतर नीतीश कुमार अपने से उम्र में काफी बड़े जीतन राम मांझी पर हत्थे से उखड़ गये थे. नीतीश कुमार ने कहा था कि उनकी एक गलती की वजह से जीतन राम मांझी मुख्यमंत्री बने थे । जिसके बाद जीतनराम मांझी ने भी नीतीश कुमार को आइना दिखाया था. इसके बाद माना जा रहा था कि दोनों नेताओं के बीच दूरी काफी बढ़ गई है ।

इसे भी पढ़िए-नालंदा पुलिस कृपया ध्यान दें.. हिरण्य पर्वत पर प्रेमी जोड़े की हरकतों से परेशान हैं लोग

लेकिन आज नीतीश कुमार और जीतन राम मांझी एक ही फ्लाइट से दिल्ली गए। दोनों की एक छोटी सी मुलाकात भी हुई। दरअसल, इंडिया गठबंधन की बैठक में शामिल होने के लिए नीतीश कुमार पटना से दिल्ली के लिए रवाना हुए. नीतीश कुमार चार्टर प्लेन की जगह इंडिगो की फ्लाइट से दिल्ली के लिए रवाना हुए

इसे भी पढि़ए-राजगीर और बोधगया के बीच हेलीकॉप्टर सर्विस शुरू.. जानिए कितना होगा किराया.. शादी के लिए भी करा सकते हैं बुक

नीतीश कुमार पटना एयरपोर्ट पर जैसे ही इंडियो फ्लाइट के अंदर घुसे.. सामने वाली सीट पर पहले बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री शाहनवाज हुसैन बैठे दिखे.. उनके बगल में जीतनराम मांझी बैठे थे और विंडो सीट के पास जीतनराम मांझी की पत्नी बैठी थीं.. नीतीश कुमार को देखते ही शाहनवाज हुसैन और जीतन राम मांझी अपनी सीट से उठ खड़े हुए.

नीतीश कुमार ने भी हाथ जोड़कर सभी का अभिवादन किया औऱ पूछा कि कहा-अरे आप भी जा रहे हैं. जवाब में जीतनराम मांझी ने कहा-हां. इसी दौरान मुख्यमंत्री की नजर जीतन राम मांझी की पत्नी पर भी पड़ी. उन्होंने हाथ जोड़कर उनका बी अभिवादन किया और उनका हालचाल जाना

मिलाजुलाकर दोनों नेताओं के बीच महज कुल सेकंड का ही ये संवाद चला औऱ फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी सीट पर जा कर बैठ गये..

इंडिगो के विमान में सफर करने वाले बाकी प्रत्यक्षदर्शियों से इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने ने बताया कि दोनों नेताओं के बीच इससे ज्यादा और कोई बात नहीं हुई. दोनों नेता फ्लाइट की पहली कतार में ही बैठे थे. लेकिन दोनों नेताओं की सीट अलग-अलग थी। मांझी और नीतीश के सीट के बीच में पैसेज था.. जिससे यात्री आवाजाही कर रहे थे .

बताया जा रहा है कि जब विमान दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड हुआ. दोनों नेता विमान से बाहर निकले तब भी दोनों के बीच कोई बात नहीं हुई. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को रिसीव करने के लिए बिहार सरकार का पूरा अमला एयरपोर्ट पर पहुंचा हुआ था. नीतीश कुमार उनके साथ निकल गये. बाद में जीतन राम मांझी अपनी पत्नी के साथ बाहर निकले.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In नॅशनल न्यूज़

Leave a Reply

Check Also

बिहार में महागठबंधन को एक और बड़ा झटका.. एक और विधायक का विकेट गिरा.. जानिए पूरा मामला

बिहार में महागठबंधन को एक और बड़ा झटका लगा है । पहले स्पीकर की कुर्सी गई.. फिर फ्लोर टेस्ट…