Home खास खबरें पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी में गेस्ट टीचरों के लिए बंपर वैकेंसी.. पूरा डिटेल जानिए

पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी में गेस्ट टीचरों के लिए बंपर वैकेंसी.. पूरा डिटेल जानिए

0

पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी में गेस्ट टीचरों या पार्ट टाइम शिक्षकों के लिए बंपर वैकेंसी निकली है। पाटिलपुत्र विश्वविद्यालय ने  27 विषयों में 582 अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति के लिए आवेदन मंगाए हैं। फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 24 नवंबर है। 

फॉर्म भरने की प्रक्रिया जानिए

पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी में 27 विषयों के 582 गेस्ट टीचरों के लिए 24 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन की हार्ड कॉपी 30 नवंबर तक विश्वविद्यालय कार्यालय को उपलब्ध करा देंगे। ऑनलाइन आवेदन के लिए पाटिलपुत्र यूनिवर्सिटी की वेबसाइट www.ppup.ac.in को क्लिक करना होगा। फिर उसपर उपलब्ध लिंक को क्लिक करने के बाद सारा डिटेल्स भरना होगा ।

आवेदन शुल्क जानिए

आवेदन के लिए सामान्य, ओबीसी, बीसी अभ्यर्थियों को 1000 रुपये तथा एससी-एसटी को 750 रुपये शुल्क जमा करना होगा। एससी-एसटी अभ्यर्थियों को 50 रुपये प्रोसेसिंग फीस भी देनी होगी।

किस विषय में कितनी वैकेंसी

हिंदी की 64, संस्कृत की पांच, मैथिली की दो, पाली की 18, अंग्रेजी की 51, उर्दू की 22, परसियन की दो, बंगाली की 12, दर्शनशास्त्र की 22, म्यूजिक एंड ड्रामा की दो, इतिहास की 14, राजनीति विज्ञान की 48, अर्थशास्त्र की 34, ग्रामीण अर्थशास्त्र की एक, सोशियोलॉजी की नौ, मनोविज्ञान की 22, होमसाइंस की तीन, प्राकृत की तीन, एआइए की छह, लॉ की नौ, फिजिक्स की 44, केमिस्ट्री की 51, गणित की 42, बोटनी की 39, जूलॉजी की 41 तथा कॉमर्स की 16 सीटों के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

पूरा डिटेल्स जानने के लिए इसे क्लिक करें-pataliputra university vaccency

आवेदन के लिए योग्यता
आवेदन के लिए पीजी यानि स्नात्तकोत्तर में 55 फीसद अंक सामान्य श्रेणी तथा एससी-एसटी और दिव्यांग अभ्यर्थियों को पांच फीसद की छूट रहेगी। नेट, सीएसआइआर, पीएचडी प्राप्त अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकते हैं। 23 से 55 साल के अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

AdvertisementForGuestPartTimeTrachers

कितने दिन के लिए नियुक्त और कितनी मिलेगी सैलरी
नियुक्ति छह माह के लिए होगी। नियमित शिक्षक उपलब्ध होने पर अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति स्वत: खत्म हो जाएगी। जबकि मानदेय के रूप में प्रति कक्षा एक हजार और महीने में अधिकतम 25,000 रुपये देय होगा।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

विधान परिषद की 8 सीटों के लिए चुनाव का ऐलान.. जानिए कब क्या होंगे

बिहार विधानसभा के चुनाव की घोषणा के कुछ घंटों बाद ही बिहार विधान परिषद की खाली आठ सीटों के…