Home खास खबरें राजबल्लभ यादव रेप केस में नालन्दा के पूर्व एसपी पर गिरी गाज

राजबल्लभ यादव रेप केस में नालन्दा के पूर्व एसपी पर गिरी गाज

0

नवादा के पूर्व आरजेडी विधायक और नाबालिग से रेप के दोषी राजबल्लभ यादव के मामले में नालन्दा के पूर्व एसपी पर गाज गिर गई है। नालन्दा के तत्कालीन एसपी विवेकानंद पर गृह विभाग ने कार्रवाई की है।इस संबंध में गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिया है।आपको बता दें कि फरवरी 2016 में ही विवेकानंद का नालन्दा से तबादला कर दिया गया था

काम में लापरवाही का आरोप तय
नालंदा के तत्कालीन एसपी विवेकानंद पर आरोप था कि नाबालिक लड़की से विधायक राजवल्लभ यादव द्वारा बलात्कार किए जाने के मामले को उन्होंने रूटीन तरीके से लिया। साथ ही मीडिया में गैर जिम्मेदाराना बयान दिया। इतना ही नहीं एसपी विवेकानंद ने कार्रवाई में शिथिलता बरती थी। तत्कालीन डीआईजी ने नालंदा एसपी की लापरवाही की पूरी रिपोर्ट मुख्यालय को सौंपी थी।उसके बाद गृह विभाग ने उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू की थी।

आदेश में क्या है
विभागीय कार्रवाई में गृह विभाग ने कहा है कि नालंदा के तत्कालीन एसपी विवेकानंद के वेतन के समयमान में एक वर्ष के लिए एक स्तर की कटौती किए जाने की शास्ति इस निदेश के साथ अधिरोपित की जाती है कि सेवा के सदस्य कटौती की इस अवधि के दौरान कोई वेतन वृद्धि अर्जित नहीं करेंगे। यह कटौती उनके वेतन की भावी वेतनवृद्दि को स्थगित नहीं करेगी।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

‘मिशन हरियाली’ की सीएम ने की सराहना.. तो डिप्टी सीएम ने किया सम्मानित

नालंदा जिला के नूरसराय के मिशन हरियाली की मेहनत अब जिले में दिखाई देने लगा है । जिले में ह…