Home खास खबरें रेपकांड में विधायक राजबल्लभ यादव को कितनी मिली सजा.. जानिए

रेपकांड में विधायक राजबल्लभ यादव को कितनी मिली सजा.. जानिए

0

नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में आरजेडी के निलंबित विधायक राजबल्लभ यादव को विशेष कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई। कोर्ट ने राजबल्लभ पर 50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। अन्य 5 दोषियों की सजा पर सुनवाई चल रही है। बता दें कि पिछले शनिवार को कोर्ट ने राजबल्लभ समेत छह लोगों को दोषी करार दिया था।

विशेष न्यायाधीश परशुराम सिंह यादव ने 3 दिसंबर को अंतिम बहस की सुनवाई पूरी करने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। इस मामले में विधायक समेत छह लोगों के खिलाफ सुनवाई हो रही थी। मामले में प्राथमिकी बिहारशरीफ के महिला थाने में दर्ज की गई थी। सुनवाई बिहारशरीफ सिविल कोर्ट के विशेष पॉक्सो की अदालत में चल रही थी। पटना में सांसदों और विधायकों की विशेष अदालत का गठन होने के बाद मामला यहां आ गया था

इस केस में कब क्या हुआ

9 फरवरी, 2016 को दर्ज हुई थी एफआईआर
सभी आरोपी न्यायिक हिरासत के तहत बेउर जेल में बंद हैं। पटना हाईकोर्ट के एक आदेश पर इस कांड का रोज स्पीडी ट्रायल चल रहा था। इस कांड में विधायक राजबल्लभ यादव, सुलेखा देवी, राधा देवी, टुन्नी कुमारी, संदीप सुमन और छोटी कुमार उर्फ अमृता आरोपित हैं।

बिहारशरीफ के महिला थाने में नौ फरवरी 2016 को एफआइआर दर्ज हुई थी और 20 अप्रैल, 2016 को पॉक्सो कोर्ट में चार्जशीट दायर की गई थी।

विधायक व अन्य आरोपितों के बचाव में लोअर कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट के 1 दर्जन वकीलों ने अपनी दलीलें दीं। इस मामले की पूरी सुनवाई बिहारशरीफ स्पेशल पॉक्सो कोर्ट के न्यायाधीश शशिभूषण प्रसाद सिंह के सामने की गई।

फैसले की घड़ी नजदीक आते ही इस मामले को हाईकोर्ट के निर्देश पर सांसद-विधायक स्पेशल कोर्ट में भेजा गया।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने लोजपा ( LJP) को दिया बड़ा झटका..

बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) का बिगुल बज चुका है. लेकिन सीट बंटवारे …