Home खास खबरें पटना से अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम का खास गुर्गा गिरफ्तार

पटना से अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम का खास गुर्गा गिरफ्तार

0

मुंबई पुलिस ने पटना से अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम के पूर्व सहयोगी एजाज लकड़ावाला को गिरफ्तार किया है। पटना की अदालत ने उसे 21 जनवरी तक मुंबई पुलिस की हिरासत में भेज दिया है । जिसके बाद मुंबई पुलिस उसे अपने साथ मुंबई ले गई है .

नेपाल के रास्ते पहुंचा था पटना
बताया जा रहा है कि एजाज लकड़ावाला नेपाल के रास्‍ते पटना पहुंचा था. जहां मुंबई पुलिस ने बिहार पुलिस की मदद से उसे धर दबोचा। लकड़ावाला मुंबई के सबसे वांछित गैंगस्‍टरों में शामिल था और गैंगस्‍टर छोटा राजन का भी करीबी था।

17 साल पहले मरने की अफवाह
साल 2003 में ऐसी अफवाह फैली थी कि बैंकाक में दाऊद गिरोह के हमले में एजाज लकड़ावाला की मौत हो गई, लेकिन वो बच गया। बताया जाता है कि इस हमले के बाद लकड़ावाला बैंकाक से कनाडा चला गया और पिछले काफी समय से वहीं पर था। सूत्रों के मुताबिक, दाऊद लकड़ावाला के छोटा राजन से हाथ मिलाने की वजह से नाराज था।

लकड़ावाला के खिलाफ 27 मामले दर्ज
मुंबई पुलिस के मुताबिक लकड़ावाला के खिलाफ 27 मामले दर्ज हैं। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच इन मामलों की जांच कर रही है.

लकड़ावाला की बेटी ने दिया था क्लू
मुंबई पुलिस का कहना है कि एजाज की बेटी से पूछताछ के बाद पुलिस को काफी सूचना मिली थी। इसी दौरान पता चला कि एजाज लकड़ावा 8 जनवरी को पटना आ रहा है। इसके बाद पटना पुलिस की मदद से एजाज को अरेस्‍ट कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि पिछले 6 महीने से एजाज को पकड़ने के लिए कार्रवाई चल रही थी जिसमें अब जाकर सफलता मिली। पुलिस से बचने के लिए लकड़ावाला यूएस, मलेशिया, यूके, नेपाल भी रह चुका है।

2008 में लकड़ावाला छोटा राजन से अलग
पुलिस ने बताया पहले लकड़ावाला दाऊद के साथ था लेकिन छोटा राजन के अलग होने पर वह उसके साथ चला गया। वर्ष 2008 में लकड़ावाला छोटा राजन से अलग हो गया और अपनी स्‍वतंत्र गैंग बना ली। इससे पहले मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भगोड़े गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला की बेटी को फर्जी पासपोर्ट पर विदेश भागने के प्रयास के लिए पकड़ लिया गया था। एक अधिकारी ने बताया था कि सोनिया लकड़ावाला उर्फ सोनिया शेख शुक्रवार देर रात नेपाल जाने वाली एक उड़ान में सवार होने वाली थी, तभी पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया और उसके दस्तावेजों की जांच करने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…