Home खास खबरें पति, पत्नी और ‘वो’ के चक्कर में फंसे जेडीयू सांसद किंग महेंद्र.. सुप्रीम कोर्ट पहुंचा अजीबोगरीब विवाद

पति, पत्नी और ‘वो’ के चक्कर में फंसे जेडीयू सांसद किंग महेंद्र.. सुप्रीम कोर्ट पहुंचा अजीबोगरीब विवाद

0

किंग महेंद्र के नाम से मशहूर उद्योगपति और जेडीयू सांसद महेंद्र प्रसाद पति पत्नी और वो के चक्कर में फंस गए हैं। अब ये मामला सुप्रीम कोर्ट जा पहुंचा है । जिसमें एक महिला ने दावा किया है कि वो किंग महेंद्र की पत्नी हैं

‘मैं किंग महेंद्र की पत्नी हूं’
दरअसल, एक महिला ने सुप्रीम कोर्ट पहुंचकर इस बात का दावा किया है कि वो कानूनी तौर पर किंग महेंद्र की पत्नी हैं और उन्हें उनके साथ रहने दिया जाए। महिला ने दावा किया कि वो 7 बार सांसद रह चुके किंग महेंद्र के साथ पिछले 45 सालों से रह रही हैं। महिला ने दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती दी है, जिसमें उन्हें चार सप्ताह के लिए सांसद से अलग रहने का निर्देश दिया गया है।

महिला के वकील ने बताया ‘अजब विवाद’
महिला के वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि महिला महेंद्र प्रसाद की कानूनन पत्नी हैं और सवाल किया कि पति और पत्नी को अलग क्यों रहना चाहिए? देश में लोकतंत्र है। उन्होंने इसे ‘विलक्षण मामला’ बताते हुए इसमें जांच किए जाने पर भी सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट को ऐसा आदेश पारित नहीं करना चाहिए था, क्योंकि वो महेंद्र प्रसाद के बेटे की तरफ से दाखिल बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर सुनवाई कर रहा था।

सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा
मुकुल रोहतगी की दलील पर सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस भानुमति, जस्टिस एएस बोपन्ना और जस्टिस हृषिकेश राय की खंडपीठ ने कहा कि याचिकाकर्ता शायद पति और पत्नी की तरह लंबे समय से साथ रह रहे थे, लेकिन इसका यह अर्थ नहीं है कि वे पति-पत्नी हैं। पीठ ने यह कहते हुए इस मामले में फिलहाल हस्तक्षेप करने से इनकार करते हुए महिला को दोबारा हाईकोर्ट से ही गुहार लगाने का आदेश दिया है।

सांसद के बेटे ने लगाया था आरोप
जेडीयू सांसद किंग महेंद्र के बेटे रंजीत शर्मा ने आरोप लगाया है कि किंग महेंद्र की सेक्रेटरी उमा देवी ने उनकी मां को एक फार्म हाउस में बंधक बना कर रखा है। बेटे के मुताबिक, उन्हें न तो मां से मिलने दिया जा रहा है और न पिता से। बेटे का कहना है कि उनके पिता अल्जाइमर रोग के शिकार हैं और इसे लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। जिसके बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने महिला को इन आरोपों की जांच पूरी होने तक महेंद्र प्रसाद से अलग रहने का आदेश दिया था।

करीब 7 हजार करोड़ के मालिक हैं किंग महेंद्र
मैप्रा लेबोरेटरीज प्राइवेट लिमिटेड और अरिस्टो फार्मास्यूटिकल कंपनी के मालिक किंग महेन्द्र के पास 4000 हजार करोड़ की चल और 2910 करोड़ की अचल संपत्ति है। किंग महेन्द्र ने 1971 में अरिस्टो फार्मास्यूटिकल शुरू की थी, जो देश की 20 टॉप टेन दवा कंपनियों में शामिल है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…